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चीन का सबसे मूल्यवान ब्रांड बना टेंसेंट

लोकप्रिय मैसेंजिंग सर्विस 'वीचैट' की संचालक ऑनलाइन कंपनी 'टेंसेंट' को लगातार

  • Updated: September 18, 2015 5:52 PM IST
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लोकप्रिय मैसेंजिंग सर्विस ‘वीचैट’ की संचालक ऑनलाइन कंपनी ‘टेंसेंट’ को लगातार दूसरी बार चीन का सर्वाधिक मूल्यवान ब्रांड घोषित किया गया है। हारून रिसर्च संस्थान ने यह जानकारी दी। हारून ने गुरुवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि टेंसेंट की ब्रांड वैल्यू पिछले एक साल की तुलना में 33 प्रतिशत बढ़कर 277 अरब युआन (43.5 अरब डॉलर) हो गई है। Also Read - PUBG Mobile से प्लेयर्स का भर गया मन! मार्च 2022 में घटी कमाई

अलीबाबा द्वारा संचालित ऑनलाइन कंपनी ‘ताओबाओ’ को दूसरा स्थान दिया गया है। ‘ताओबाओ’ ने 266 अरब युआन की ब्रांड वैल्यू के साथ ‘चाइना मोबाइल’, ‘बैदू’ और ‘इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल बैंक ऑफ चाइना’ (आईसीबीसी) को पीछे छोड़ दिया है। ‘ताओबाओ’ की ब्रांड वैल्यू एक साल में 44 प्रतिशत बढ़ी है। वहीं, ‘चाइना मोबाइल’ 265 अरब युआन के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है। Also Read - Genshin Impact को टक्कर देने आया Tower of Fantasy, बीटा वर्जन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

गौरतलब है कि 91 नई निजी कंपनियों ने चीन के शीर्ष 200 ब्रांड की सूची में प्रवेश किया है, जिनकी औसत ब्रांड वैल्यू 50 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 19.1 अरब युआन हो गई है। Also Read - Free Fire या PUBG Mobile नहीं, इस मोबाइल गेम ने की दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई

हारून पिछले 10 साल से ब्रांड सूची जारी कर रहा है। शुरुआती वर्षो में ‘चाइना मोबाइल’, ‘आईसीबीसी’ और ‘बैदू’, ‘टेंसेंट’, ‘ताओबाओ’ जैसी इंटरनेट फर्मो का बोलबाला था।

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  • Published Date: September 18, 2015 4:04 PM IST
  • Updated Date: September 18, 2015 5:52 PM IST



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