comscore
News

मस्क ने भारत के बाद सिंगापुर की आलोचना की

एलन मस्क ने सिंगापुर की आलोचना की है और कहा है कि वहां की सरकार उनकी इलेक्ट्रिक कार योजनाओं को लेकर 'अनिच्छुक' है।

  • Published: January 6, 2019 4:35 PM IST
Elon Musk

नए साल पर ट्विटर पर एक और विवाद की शुरुआत करते हुए टेस्ला के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क ने सिंगापुर की आलोचना की है और कहा है कि वहां की सरकार उनकी इलेक्ट्रिक कार योजनाओं को लेकर ‘अनिच्छुक’ है। मस्क के एक फॉलोअर ने पूछा था कि टेस्ला अभी तक सिंगापुर में क्यों नहीं है। इसके जवाब में मस्क ने ट्वीट किया, “क्योंकि वहां की सरकार अनिच्छुक है।”
यह पहली बार नहीं है कि मस्क ने सिंगापुर की आलोचना की है। पिछले साल उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि वे टेस्ला को सिंगापुर में लांच करना चाहते हैं, लेकिन वहां की सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों का ‘समर्थन’ नहीं कर रही।

मस्क ने भारत की भी आलोचना की थी। उन्होंने पिछले साल जुलाई में चीन के दौरे के दौरान कहा था कि वे साल 2019 की शुरुआत में भारत का दौरा करना चाहते हैं, लेकिन कड़े सरकारी नियमन के कारण यह देश उन्हें उम्मीदविहीन लगता है। मस्क ने मई में ट्वीट कर रहा, “भारत में होना चाहूंगा, दुर्भाग्य से कुछ सरकारी नियमन चुनौती है।”

मस्क टेस्ला को भारतीय बाजार में 2017 की गर्मियों में ही लांच करना चाहते थे, लेकिन कड़े स्थानीय सोर्सिग नियमों के कारण उनकी यह योजना पटरी से उतर गई। मस्क ने बाद में इसके लिए भारत के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों को जिम्मेदार ठहराया।

  • Published Date: January 6, 2019 4:35 PM IST