comscore टेस्ला ने 3,600 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता | BGR India
News

टेस्ला ने 3,600 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

कंपनी ने अपने 40 हजार कर्मचारियों में से 3,600 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है।

elon-musk-tesla-getty

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला ने अपने हजारों कर्मचारियों की छंटनी की है। टेस्ला ने 3,600 कर्मचारियों को निकाल दिया है। कंपनी ने यह कदम इस साल के सेंकेंड हाफ में लाभ कमाने और लागत कम करने के लिए किया है। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कर्चारियों को इसे लेकर एक मेल किया है। Also Read - Twitter पर Elon Musk ने बनाया एक 'अनोखा' रिकॉर्ड, बराक ओबामा और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की लिस्ट में हुए शामिल

Also Read - Elon Musk की Twitter डील को बोर्ड ने दी हरी झंडी, लेकिन अभी बाकी हैं '3 मुश्किल'

Also Read - Elon Musk ने Twitter खरीदा तो कंपनी में हो सकती है छंटनी, जानें मीटिंग में हुई क्या बात

मस्क ने कर्मचारियों को यह मेल मंगलवार को किया था। इसमें कहा गया था कि कंपनी के वर्कफोर्स यानी कुल कर्मचारियों में से 9 फीसदी की छंटनी कर रही है। कंपनी अपने  40 हजार कर्मचारियों में से 3,600 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है। यह कदम लाभ कमाने के लिए उठाया जा रहा है। हालांकि, टेस्ला ने यह नहीं बताया है कि कर्मचारियों की छंटनी से वह कितने पैसे बचा लेगी।

दरअसल, अपने 15 साल के बिजनेस में टेस्ला ने अभी तक कोई प्रॉफिट नहीं कमाया है। ऐसे में कंपनी अब प्रॉफिट के लिए कॉस्ट कटिंग कर रही है।  हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब टेस्ला ने कर्मचारियों की छंटनी की है। साल 2008 में भी इसी तरह से कर्मचारियों की छंटनी की गई थी।

बता दें कि एलन मस्क टेक इंडस्ट्री के लीजेंड हैं। वो अमेरिकी बिजनेसमैन हैं। वो 1971 में साउथ अफ्रीका में पैदा हुए। मस्क की कई कंपनियां हैं, जो अलग-अलग क्षेत्रों में काम कर रही हैं। उन्हें इलेक्ट्रिक कार टेस्ला के लिए जाना जाता है। वो 2008 में टेस्ला के सीईओ बने और 2002 में उन्होंने स्पेसएक्स की स्थापना की। इसका मकसद स्पेस पर जाने वाले रॉकेट और अंतरिक्ष यानों की लागत को कम करना है। इसका हेडक्वॉर्टर कैलिफॉर्निया में है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 13, 2018 12:52 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:10 PM IST



new arrivals in india