comscore Tesla ने Bitcoin बेच हिला दी Cryptocurrency की दुनिया, जानें बिकवाली की वजह
News

Tesla ने Bitcoin बेच हिला दी Cryptocurrency की दुनिया, जानें बिकवाली की वजह

Tesla ने पिछले साल फरवरी में बताया था कि इसने Bitcoin में 1.5 बिलियन डॉलर इंवेस्ट किए थे। इसके बाद कंपनी ने मार्च में अपनी कार के लिए Bitcoin को पेमेंट के रूप में एक्सेप्ट करने का ऐलान किया था।

Tesla Pixabay

(Image: Pixabay)


Elon Musk की इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla ने अपने Bitcoin स्टेक के एक बहुत बड़े हिस्से को बेच दिया है। इंवेस्टर्स को भेजे हुए लेटर में कंपनी ने बताया कि इसने अपनी 75 प्रतिशत Bitcoin होल्डिंग को बेच दिया है। इसकी मदद से कंपनी ने अपनी बैलेंस शीट में 936 मिलियन डॉलर कैश जोड़ लिया है। Also Read - Elon Musk का पर्सनल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होगा X.com? Twitter पर किया बड़ा इशारा

पिछले साल Tesla ने Bitcoin में 1.5 बिलियन डॉलर इंवेस्ट किए थे, जिसके बाद इस वर्चुअल करेंसी की कीमत में ऊंची छलांग देखने को मिली थी। अब Tesla की बिकवाली के बाद Bitcoin, Ethereum और Dogecoin जैसी क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में भारी गिरावट देखने को मिली है। आइए इसके बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Elon Musk ने Twitter CEO को दिया ओपन डिबेट का चैलेंज, कही ये बड़ी बात

Tesla ने क्यों बेचा Bitcoin

Tesla ने अपनी Q2 2022 फाइनैन्शल रिपोर्ट में बताया कि यह महंगाई और आर्थिक मंदी से जूझ रही है। Bitcoin की कीमत इस वक्त काफी नीचे चल रही है। इस क्रिप्टोकरेंसी में होल्डिंग होने की वजह से कंपनी के दूसरे कॉर्टर के मुनाफे को चोट पहुंची है। Also Read - पाक के पूर्व PM इमरान खान का Instagram अकाउंट हैक, Elon Musk के नाम से हुआ फेक पोस्ट

Tesla CEO Elon Musk ने बताया कि कंपनी की Bitcoin बिकवाली की वजह टेसला की लिक्विडिटी है। इन्होंने यह भी कहा कि चीन में कोविड शटडाउन से जुड़ी अनिश्चितता के कारण कंपनी ने Bitcoin में स्टेक बेचकर अपनी कैश पोजीशन को बढ़ाया है।

सीधे शब्दों में कहा जाए तो Tesla को कैश की जरूरत थी। इस वजह से इसने अपने Bitcoin स्टेक को बेचा है।

मस्क ने कहा कि टेसला द्वारा बिटकॉइन की बिकवाली को इस डिजिटल ऐसेट के बारे में किसी निर्णय की तरह नहीं देखा जाना चाहिए। Elon Musk ने आगे कहा कि इन्होंने अपनी Dogecoin होल्डिंग में कोई बिकवाली नहीं की है।

(पिक्चर: ट्विटर/ टेसला)

Tesla ने पिछले साल फरवरी में बताया था कि इसने Bitcoin में 1.5 बिलियन डॉलर इंवेस्ट किए थे। इसके बाद कंपनी ने मार्च में अपनी कार के लिए Bitcoin को पेमेंट के रूप में एक्सेप्ट करने का ऐलान किया था। अप्रैल में कंपनी ने अपनी बिटकॉइन होल्डिंग का 10 प्रतिशत हिस्सा बेच दिया था। इसके बाद कंपनी ने मई 2021 में बिटकॉइन पेमेंट पर रोक लगा दी। टेसला ने इसके पीछे वजह बिटकॉइन माइनिंग के वातावरण पर पड़ने वाले प्रभाव को बताया।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 21, 2022 4:40 PM IST



new arrivals in india