comscore The Last Selfie on the Earth: कैसी होगी दुनिया की आखिरी सेल्फी? यहां देखें कुछ बेहद डरावनी पिक्चर्स
News

The Last Selfie on the Earth: कैसी होगी दुनिया की आखिरी सेल्फी? यहां देखें कुछ बेहद डरावनी पिक्चर्स

The Last Selfie on the Earth: क्या आप भी जानना चाहते हैं कि दुनिया के खत्म होने के टाइम पर जब कोई इंसान अपनी सेल्फी क्लिक करेगा तो उसकी पिक्चर कैसी होगी? आइए हम आपको दिखाते हैं।

The Last Selfie on the Earth

Image Credit: The Sun


आजकल ज्यादातर लोगों को सेल्फी क्लिक करने का बहुत शौक होता है। खासतौर पर लड़कियां तो सेल्फी क्लिक करने और कराने में सबसे ज्यादा उत्साहित रहती है। अगर आप भी सेल्फी के बहुत शौकीन हैं तो यह आर्टिकल आपको जरूर पढ़ना चाहिए। आपने सेल्फी तो कई बार ली होगी, हजारों लोगों की सेल्फी देखी भी होगी, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया की आखिरी सेल्फी कैसी होगी? Also Read - Selfie centric Smartphone Xiaomi Redmi Y3 आज दोपहर 12 बजे इन ऑफर्स के साथ बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

जी हां, हमारा मतलब है कि दुनिया जब खत्म होने की कगार पर होगी तब अगर कोई इंसान अंतिम सेल्फी क्लिक करके तो उसकी तस्वीर कैसी आएगी? क्या आपके मन में कभी ऐसा सवाल आया है? अगर आया है तो आइए हम आपको इसका जवाब बताते हैं और अगर नहीं भी आया है तो भी आप इस सवाल का जवाब जरूर जानना चाहेंगे। Also Read - Redmi 7 खरीदने के लिए नहीं करना होगा इंतजार, अब ओपन सेल पर मिलेगा ये स्मार्टफोन

कैसी होगी दुनिया की अंतिम सेल्फी

दरअसल, इसका जवाब AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने दिया है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में आपने भी कई बार सुना होगा। इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किसी इमेज को क्रिएट करने के लिए किया जाता है। ऐसे में DALL-E एआई सिस्टम से जब पूछा गया कि पृथ्वी पर जब आखिरी सेल्फी क्लिक की जाएगी, तो उस वक्त की इमेज यानी पिक्चर कैसी होगी। इस सवाल का जवाब देने के लिए एआई ने बहुत सारी इमेज को क्रिएट किया। Also Read - Xiaomi का Redmi 7 दोपहर 12 बजे और सेल्फी सेंट्रिक फोन Redmi Y3 आज 3PM पर इन ऑफर्स के साथ बिक्री के लिए होंगे उपलब्ध

The Last Selfie on the Earth

Image Credit: The Sun

एआई द्वारा क्रिएट की गई इमेज काफी भयानक है। इतनी भयानक कि आप इसे देखते ही डर जाएंगे, और एक गहरी सोच में पड़ जाएंगे कि क्या सच में ऐसा ही हो जाएगा।

The Last Selfie on the Earth

Image Credit: The Sun

एआई द्वारा क्रिएट की गई दुनिया की आखिरी सेल्फी सोशल मीडिया पर तब वायरल हो गई जब एक Robot Overloards नाम के टिकटॉक अकाउंट से इसे शेयर कर दिया गया। बस फिर क्या था, देखते ही देखते ये पिक्चर्स वायरल हो गई।

वायरल हुई पिक्चर्स

हमने भी यहां इन पिक्चर्स को अटैच किया है। इनमें एक छोटी सी वीडियो भी है, जिसमें देखा जा सकता है कि दुनिया की आखिरी सेल्फी के वक्त लोगों की हालत कैसी होगी। एआई द्वारा क्रिएट की गई इमेज में देखा जा सकता है कि चारों तरफ सिर्फ तबाही मची हुई है। दुनिया बिल्कुल खत्म होने की कगार पर है। इंसान के चारों ओर सिर्फ आग ही आग है। ना कोई घर, ना कोई ऑफिस, ना कोई पेड़-पौधे चारों तरफ सिर्फ राख दिखाई दे रही है।

इतना ही नहीं इंसानों के चेहरे भी जले हुए दिखाई दे रहे हैं। सेल्फी में इंसान का चेहरा नहीं सिर्फ कंकाल दिखाई दे रहा है। ऐसा नहीं है कि कंकाल जैसे दिखने वाले इंसान मरे हुए हैं, वो जिंदा हैं, और सेल्फी क्लिक कर रहे हैं, लेकिन उनकी दशा ही ऐसी हो गई है। वाकई में एआई द्वारा जनरेट की गई दुनिया की आखिरी सेल्फी बताती है कि उस वक्त पृथ्वी और यहां पर रहने वाले लोगों की हालत कैसी होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 31, 2022 11:40 PM IST



new arrivals in india