comscore TikTok एडिक्शन: टिकटॉक वीडियो बनाते हुए छत से गिरा युवक
News

TikTok एडिक्शन: वीडियो बनाते हुए छत से गिरा युवक, इलाज के दौरान अस्पताल में भी बनाई वीडियो

Anil Gochayat नाम के इस छात्र को तुरंत राउरकेला सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह युवा इसके बाद भी नहीं रुका और उसने इलाज के चलते अस्पताल में ही TikTok वीडियो बनाई और अपलोड भी की है।

TikTok WhatsApp shortcut, liked by creator, new icons

TikTok एडिक्शन की एक नई दुखद घटना सामने आई है, जहां टिकटॉक वीडियो शूट करने के चक्कर में एक युवा अपनी छत से गिर गया। इस साल जून में खबर सामने आई थी, जहां एक 24 साल की मां ने TikTok वीडियो शूट ना करने देने के चक्कर में खुदकुशी कर ली थी। इस घटना ने ऐप के एडिक्शन को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए थे। अब Odisha Bytes के मुताबिक, एक 19 साल का युवा TikTok वीडियो बनाते हुए छत से गिर गया।

Anil Gochayat नाम के इस छात्र को तुरंत राउरकेला सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह युवा इसके बाद भी नहीं रुका और उसने इलाज के चलते अस्पताल में ही TikTok वीडियो बनाई और अपलोड भी की है। कुछ महीनों पहले Psychiatrists ने चेतावनी दी थी डिजिटल एडिक्शन सच है और यह ड्रग्स एडिक्शन से भी खतरनाक है।

बता दें कि हाल ही में एक टिकटॉक चुनौती वायरल हो गई थी, जिसमें लोग सुपर ग्लू से अपने होठों को चिपका रहे थे। इसके लिए आईलैस ग्लू या नेल ग्लू का प्रयोग किया जा रहा था। इस चलन को TikTok यूजर चोलेहैमक4 ने शुरू किया था, जब उसने अपने होंठ चिपका कर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उसके होंठ बड़े और फूले हुए दिख रहे थे।

इस ऐप से जुड़ी एक हालिया खबर भारत में हैदराबाद से आई थी, जहां TikTok वीडियो शूट करने के चक्कर में एक युवक ने अपनी जान गवा दी थी। हैदराबाद के मेदचल डिस्ट्रिक्ट में दूलापल्ली झील में एक युवक की डूबने से मौत हो गई। इस मौत की वजह TikTok ऐप बताई गई थी। बता दें कि भारत में TikTok के 200 मिलियन से काफी ज्यादा यूजर्स हैं। कंपनी एक बयान में कह चुकी है कि हम TikTok को अपने यूजर्स के लिए सेफ बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हालांकि इस तरह की घटनाएं TikTok के बढ़ते एडिक्शन पर बार-बार सवाल खड़ी करती है।

  • Published Date: October 21, 2019 3:00 PM IST