comscore सोशल मीडिया एप TikTok ने निखिल गांधी को बनाया इंडिया प्रमुख | BGR India
News

सोशल मीडिया एप TikTok ने निखिल गांधी को बनाया इंडिया प्रमुख

चीनी ऐप TioTok ने अपने भारत प्रमुख के पद पर निखिल गांधी को नियुक्त किया है। टाइम्स नेटवर्क के पूर्व कार्यकारी अधिकारी रहे निखिल पर TioTok को और आगे लेकर जाने की जिम्मेदारी होगी।

Nikhil Gandhi TikTok India Head

चीनी ऐप TioTok ने अपने भारत प्रमुख के पद पर निखिल गांधी को नियुक्त किया है। टाइम्स नेटवर्क के पूर्व कार्यकारी अधिकारी रहे निखिल पर TioTok को और आगे लेकर जाने की जिम्मेदारी होगी। TioTok सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों, खासकर युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय ऐप है। इसके माध्यम से लोग अपने विभिन्न तरह के छोटे-छोटे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा करते हैं।

निखिल गांधी भारत में TioTok के उत्पादों और संचालन के विकास का नेतृत्व करेंगे। निखिल गांधी ने अपनी नियुक्ति पर कहा, “मैं एक ऐसे समय में भारत मेंTioTok की यात्रा का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं, जब यह देश में अपनी उपस्थिति को मजबूत कर रहा है और एक ऐसा मंच बना रहा है जो रचनात्मक अभिव्यक्ति को सक्षम बनाता है।”

उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसे प्लेटफॉर्म के निर्माण के लिए टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जो भारत के बढ़ते डिजिटल समुदाय को रोजाना बढ़ावा देता है।” 2017 के अंत से ही टिकटॉक भारत में अपने उत्पाद, टीम के निर्माण और सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने के लिए निवेश कर रहा है।

20 साल से अधिक के अपने करियर में गांधी ने अग्रणी मीडिया और मनोरंजन कंपनियों में नेतृत्व संभाला है। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में स्वीकार किया था कि टिकटॉक भारत में इंस्टाग्राम से भी आगे निकल चुका है।

(इनपुट आईएएनएस हिंदी से)

  • Published Date: October 19, 2019 1:29 PM IST