comscore TikTok Deletes 60 Lakh Video Violating Community Guidelines
News

TikTok Deletes 60 Lakh Video : TikTok ने अपने प्लेटफॉर्म से करीब 60 लाख वीडियो डिलीट किए, जानें वजह

TikTok Deletes 60 Lakh Video : पॉप्यूलर सोशल मीडिया ऐप TikTok ने अपने प्लेटफॉर्म पर करीब 60 लाख वीडियो डिलीट किए हैं। केंद्र सरकार ने टिकटॉक को नोटिस भेज कर उसके प्लेटफॉर्म पर मौजूद देश-विरोधी कंटेंट पर जवाब मांगा था। इसी के बाद TikTok ने ये कवायद की है।

TikTok WhatsApp shortcut, liked by creator, new icons

TikTok Deletes 60 Lakh Video : तेजी से पॉप्यूलर हो रही वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया ऐप TikTok कई दिनों से सुर्खियों में है। खबरों के मुताबिक, TikTok ने भारत में कॉन्टेंट गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने वाली 60 लाख वीडियो अपने प्लेटफॉर्म से रिमूव (TikTok Deletes 60 Lakh Video) की है। इससे पहले केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया ऐप TikTok को नोटिस देते हुए 24 प्रश्न पूछे थे जिसमें इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग देश विरोधी गतिविधियों को लेकर पूछे गए थे।

TikTok के सेल्स और पार्टनरशिप निदेशक, सचिन शर्मा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि हम अपने प्लेटफॉर्म को यूजर्स की क्रिएटिविटी और टेलैंट के लिए सुरक्षित और सकारात्म बनाए रखने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि TikTok ऐसे किसी भी प्रकार के कंटेंट को सपोर्ट या परमोट नहीं करता है जो कि कॉम्यूनिटी के गाइडलाइन्स का उल्लंघन करता हो। TikTok की कॉम्यूनिटी गाइडलाइन्स में सायरबर बुलिंग हैरासमेंट या हेट स्पीट, ग्राफिक कंटेंट या न्यूड कंटेट को रिपोर्ट किया जा सकता है।

बता दें कि बीते सप्ताह TikTiok को केंद्र सरकार से एक नोटिस मिला था जिसमें इस प्लेटफॉर्म पर मौजूद देश-विरोधी गतिविधियों से संबंधित वीडियो कंटेंट को लेकर 24 सवाल पूछे गए थे। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े संगठन ने बीते रविवार केंद्र सरकार से ‘टिकटॉक’ और ‘हेलो’ को प्रतिबंधित करने की मांग की है।

संगठन का दावा था कि ये दोनों चीनी सोशल मीडिया ऐप ‘राष्ट्रविरोधी’ तत्वों का अड्डा बन गए हैं। जिसके बाद सरकार ने दोनों ऐप को नोटिस भेजा है। इसके बाद हरकत में आते हुए TikTok ने अपने प्लेटफॉर्म से करीब 60 लाख वीडियो डिलीट किए हैं। संगठन ने केंद्र सरकार से एक नया कानून बनाने का आग्रह किया जो राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ-साथ नागरिकों की निजता की सुरक्षा के लिए इस प्रकार की ऐप की जांच करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: July 23, 2019 11:41 AM IST