comscore tiktok के बाद अब ByteDance नए म्यूजिक ऐप पर काम कर रहा है | BGR India Hindi
News

भारत में TikTok को वायरल करने के बाद ByteDance अब इस म्यूजिक ऐप पर कर रहा है काम

TikTok की पैरेंट कंपनी ByteDance भारत में एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस पर टेस्टिंग कर रही है। चाइनीज टेक्नोलॉजी कंपनी इसके जरिए Spotify, JioSaavn, Gaana जैसे पहले से मौजूद कंपनियों को कड़ी टक्कर देना चाहती है।

Resso TikTok ByteDance

TikTok की पैरेंट कंपनी ByteDance भारत में एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस पर टेस्टिंग कर रही है। चाइनीज टेक्नोलॉजी कंपनी इसके जरिए Spotify, JioSaavn, Gaana जैसे पहले से मौजूद कंपनियों को कड़ी टक्कर देना चाहती है। खबरों के मुताबिक कंपनी Resso नाम की म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप की टेस्टिंग कर रही है। अभी यह ऐप बीटा फॉर्म में ऐप स्टोर और भारत, इंडोनेशिया में Google Play स्टोर पर उपलब्ध है। कंपनी ने TikTok के जरिए भारत में शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म के तौर पर काफी सफलता हासिल की है। कंपनी TikTok जैसी सफलता म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस में भी दोहराना चाहती है।
Resso ऐप के डिजाइन की बात की जाए तो यह बिल्कुल TikTok जैसा ही है। Bloomberg की रिपोर्ट के मुतााबिक कंपनी अपनी इस म्यूजिक ऐप के जरिए एक बार फिर ग्लोबल सेंसेशन बनना चाहती है।


कंपनी अभी इस ऐप की टेस्टिंग एशिया की दो सबसे बड़े पॉप्युलर देशों में कर रही है। कंपनी अपनी इस ऐप को बड़े पैमाने पर एक्सपेंड करवाने की योजना पर काम कर रही है। Sensor Tower की रिपोर्ट के मुताबिक यह ऐप अभी तक iOS App Store और Google Play पर 27 हजार यूजर्स तक इंस्टॉल की जा चुकी है। Resso ऐप के जरिए ByteDance क्राउडिड मार्केट में एंट्री करेगी जहां अभी भी पेड म्यूजिक सर्विस का मार्केट ज्यादा शुरू नहीं हुआ है।

यहां ज्यादातर यूजर्स अभी भी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस को अपने टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइड से फ्री में लेते हैं। ऐसे में ByteDance अपनी नई ऐप के जरिए इस सेगमेंट में एक नई अप्रोच शुरू करना चाहती है। Resso पर रियल टाइम लिरिक्स डिस्प्ले होंगे और इसमें यूजर्स इंडिविजुअल सॉन्ग में कमेंट कर पाएंगे। लिरिक्स के अलावा ऐप में शॉर्ट वीडियो भी प्ले हो सकेंगे। ByteDance दुनिया की मोस्ट वैल्यूएबल स्टार्टअप्स में से एक है। इसकी वैल्यूएसन $75 अरब है। ByteDance का शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म TikTok भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है।

  • Published Date: December 13, 2019 11:01 AM IST
  • Updated Date: December 13, 2019 3:11 PM IST