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अब TikTok पर दिखाई देंगे WWE मैच और बैकस्टेज सीन, दोनों के बीच हुई साझेदारी

बाइटडांस टेक्नोलॉजी के स्वामित्व वाली चाइना की शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक के साथ वल्र्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) ने करार किया है। इसके तहत डब्ल्यूडब्ल्यूई अपने टिकटॉक चैनल पर इन-रिंग मैचों के साथ-साथ बैकस्टेज एक्शन के पल भी शेयर करेगा।

TikTok

इस साल नवंबर में रिपोर्ट सामने आई थीस कि सोशल मीडिया ऐप TikTok के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हो गए हैं और इस सूची में भारत शीर्ष स्थान पर है। इससे इस ऐप की पॉप्युलेरिटी का पता चलता है। इस समय आम यूजर्स ही नहीं बल्कि सेलिब्रिटीज को भी इस ऐप की दीवानगी चढ़ रखी है। अब इस ऐप को एक बेहद पॉप्युलर ऑर्गनाइजेशन का नया अकाउंट और मिल गया है। यह अकाउंट WWE ने बनाया है। जी हां, अब आप अपने फेवरेट WWE सितारों को टिकटॉक में देख सकेंगे।


बाइटडांस टेक्नोलॉजी के स्वामित्व वाली चाइना की शार्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक के साथ वल्र्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (डब्ल्यूडब्ल्यूई) ने करार किया है। इसके तहत डब्ल्यूडब्ल्यूई अपने टिकटॉक चैनल पर इन-रिंग मैचों के साथ-साथ बैकस्टेज एक्शन के पल भी शेयर करेगा।

इस पार्टनरशिप को अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए WWE 30 से अधिक सुपरस्टार और ‘हॉल ऑफ फैमर्स’ के लिए प्रवेश थीम उपलब्ध करा रहा है। इसमें ‘स्टोन कोल्ड’ स्टीव ऑस्टिन, द अंडरटेकर, अल्टीमेट वॉरियर, बैकी लिंच, जॉन सीना और साशा बैंक्स शामिल हैं।

एडवांस मीडिया डब्ल्यूडब्ल्यूई के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट जयार डोनलन ने गुरुवार को कहा, “यह साझेदारी डब्ल्यूडब्ल्यूई कंटेंट के साथ एक नए स्तर की पेशकश करता है, जिससे कि टिकटॉक समुदाय को डब्ल्यूडब्लयूई की विश्व प्रसिद्ध सुपरस्टार से जुड़ी अपनी खुद की साझा कहानियों को बनाने में मदद मिल सकेगी।”

भारत में WWE की पॉप्युलेरिटी के बारे में हम सभी जानते हैं। इस गेम को सभी वर्गों के लोग बड़े रोमांच के साथ देखते हैं। इसके अलावा जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया है कि TikTok की भारत में बेहद बड़ा यूजर बेस है। ऐसे में यह पार्टनरशिप टिकटॉक और WWE दोनों के लिए काफी सफलता लेकर आ सकती है। बता दें कि ऐप स्टोर के साथ-साथ प्ले स्टोर पर टिकटॉक को 1.5 अरब बार डाउनलोड किया गया है।

46.68 करोड़ बार सिर्फ भारत में एप को डाउनलोड किया गया है, जो कुल आंकड़ों का लगभग 31 प्रतिशत है। मोबाइल इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टावर के अनुसार, पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष 2019 में छह प्रतिशत अधिक एप को 61.4 करोड़ लोगों ने डाउनलोड किया।

  • Published Date: December 15, 2019 1:02 PM IST