comscore
News

30 जून से शुल्क दरों की ऑनलाइन जानकारी दें कंपनियां: TRAI

ट्राई ने सभी दूरसंचार कंपनियों को शुल्क की दरों की ऑनलाइन दाखिल करने के लिए कहा है।

  • Published: May 24, 2018 11:29 AM IST

ट्राई ने सभी दूरसंचार कंपनियों को शुल्क की दरों की ऑनलाइन दाखिल करने के लिए कहा है। ट्राई का कहना है कि दूरसंचार कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए पेश करने वाली शुल्क दरों को उसके यहां ऑनलाइन दर्ज करें। ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों से 30 जून से सभी शुल्क दरों को ऑनलाइन दर्ज करने के लिए कहा है।

सीओएआई ने ट्राई के फैसले पर जताई चिंता
वहीं, दूरसंचार कंपनियों के प्रमुख संगठन सीओएआई ने इतना कम समय दिए जाने को लेकर चिंता जताई है। ट्राई ने कहा है कि उसने शुल्क दर योजना की जानकारी ऑनलाइन देने के लिए एक पोर्टल का परीक्षण संस्करण पेश किया है। इससे उपभोक्ता सभी सेवा प्रदाताओं के शुल्क दर आनलाइन देख सकेंगे व उनकी तुलना कर सकेंगे।

मार्च में दूरसंचार ग्राहकों की संख्या हुई 120 करोड़ से ज्यादा
सीओएआई के महानिदेशक राजन एस मैथ्यूज ने संपर्क करने पर कहा कि नियामक ने नये नियमों के पालन के लिए बहुत कम समय दिया है। इस बीच, ट्राई ने कहा है कि देश में दूरसंचार ग्राहकों की कुल संख्या मार्च में एक बार फिर 120 करोड़ को पार कर गई। मार्च 2018 के अंत में यह संख्या 120.62 करोड़ तक पहुंच गई।

रिलायंस जियो को इस दौरान सबसे ज्यादा 94 लाख नये ग्राहक मिले। उसके ग्राहकों की कुल संख्या 18.65 करोड़ हो गई। बाजार भागीदारी के हिसाब से एयरटेल 30.42 करोड ग्राहकों के साथ पहले स्थान पर रही। मार्च में 84 लाख नये ग्राहक उसके साथ जुड़े।

  • Published Date: May 24, 2018 11:29 AM IST