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कॉलड्रॉप पर आंकलन के बाद ट्राई को तैयार करनी चाहिए एक कार्ययोजना: सीओएआई

सीओएआई का कहना है कि कॉलड्रॉप पर आंकलन के बाद ट्राई को एक कार्ययोजना तैयार करनी चाहिए।

  • Updated: February 15, 2022 4:59 PM IST
TRAI

भारतीय दूरसंचार सेवाप्रदाताओं के संगठन सीओएआई का कहना है कि भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) को विभिन्न कंपनियों के नेटवर्क पर कॉलड्रॉप और सेवा गुणवत्ता के आंकलन के लिए इस समय चल रही कवायद के बाद इस पर कोस ‘कार्ययोजना’ तैयार करनी चाहिए। Also Read - 5G in India: सितंबर से ले सकेंगे सुपरफास्ट 5G सर्विस का आनंद, जानें 5 अहम बातें

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सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) के महानिदेशक राजन मैथ्यू ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘सेवा की गुणवत्ता के आकलन के बाद एक समाधान आधारित ‘कार्ययोजना’ बनाने से दूरसंचार उद्योग को इस समस्या को एक प्रक्रियागत तरीके से सुलझाने में मदद मिलेगी, साथ ही इनके लिए एक नीति की भी जरुरत होती है।’’ Also Read - Truecaller जैसे ऐप्स की बंद होगी 'दुकान', अब अपने आप पता चलेगा फोन करने वाले का असली नाम

सीओएआई का यह बयान ट्राई के सेवा प्रदाताओं को गुणवत्ता आंकलन की पेशकश के बाद आया है। इस बार का आकलन एक अक्तूबर 2017 को प्रभाव में आए नए नियमों के तहत किया गया है।

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  • Published Date: January 28, 2018 2:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:59 PM IST



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