comscore Trending Technology News Today : 108 MP कैमरा सेंसर के साथ Mi 10 सीरीज के लॉन्च समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : 108 MP कैमरा सेंसर के साथ Mi 10 सीरीज के लॉन्च समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : Xiaomi ने चीन में दो नए फ्लैगशिप फोन Mi 10 और Mi 10 Pro को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों फोन ऑक्टा कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ आते हैं। फोन में LPDDR5 RAM के साथ फास्टर UFS 3.0 स्टोरेज है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Xiaomi Mi 10 India launch

Trending Technology News Today : Xiaomi ने चीन में दो नए फ्लैगशिप फोन Mi 10 और Mi 10 Pro को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों फोन ऑक्टा कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ आते हैं। फोन में LPDDR5 RAM के साथ फास्टर UFS 3.0 स्टोरेज है। Apple iPhone 11 सीरीज को कंपनी ने पिछले साल सिंतबर में लॉन्च किया था। ऐप्पल ने इस सीरीज के तीन स्मार्टफोन Apple iPhone 11, 11 Pro और the iPhone 11 Pro Max लॉन्च किए थे। लॉन्च के बाद से कंपनी ने पहली बार Apple iPhone 11 Pro पर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। दुनिया की 25 प्रतिशत आबादी यानी दो अरब लोग अब WhatsApp का उपयोग कर रहे हैं। Airtel अपने लॉन्ग-टर्म फाइबर सब्सक्रिप्शन प्लान में अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रहा है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक Airtel कुछ शहरों में अपने Xstream Fiber प्लान के 6 और 12 महीने वाले प्लान्स में अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रहा है। Xiaomi ने दिसंबर 2019 में Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के लिए स्क्रीन प्रोटेक्टर ग्लास (Mi Protective Glass) लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए भी Mi Protective Glass पेश कर दिया है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Mi 10 Pro फोन 108 मेगापिक्सल कैमरा के साथ लॉन्च

Xiaomi ने चीन में दो नए फ्लैगशिप फोन Mi 10 और Mi 10 Pro को लॉन्च कर दिया है। ये दोनों फोन ऑक्टा कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ आते हैं। फोन में LPDDR5 RAM के साथ फास्टर UFS 3.0 स्टोरेज है। इन दोनों फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इन फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। हम आपको यहां Mi 10 Pro और Mi 10 के प्राइस और स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दे रहे हैं। Mi Pro प्री-ऑर्डर पर आ गया है। इसकी पहली सेल चीन में 18 फरवरी से होगी। इसे पर्ल वाइट, स्टैरी ब्लू कलर ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Apple iPhone 11 Pro पर मिल रहा है 6 हजार रुपये का डिस्काउंट

Apple iPhone 11 सीरीज को कंपनी ने पिछले साल सिंतबर में लॉन्च किया था। ऐप्पल ने इस सीरीज के तीन स्मार्टफोन Apple iPhone 11, 11 Pro और the iPhone 11 Pro Max लॉन्च किए थे। लॉन्च के बाद से कंपनी ने पहली बार Apple iPhone 11 Pro पर डिस्काउंट ऑफर कर रही है। अगर आप भी नया iPhone 11 Pro खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह आपको इस डिस्काउंट ऑफर के बारे में बता रहे हैं। Apple iPhone 11 Pro पर यह डिस्काउंट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon पर उपलब्ध है। Apple iPhone 11 Pro फोन का 64GB स्टोरेज वेरिएंट 93,900 रुपये में खरीदा जा सकता है। बता दें कि Apple iPhone 11 Pro को कंपनी ने 99,900 रुपये में लॉन्च किया है। यानी अमेजन इंडिया पर Apple iPhone 11 Pro स्मार्टफोन पर 6,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

WhatsApp के यूजर्स की संख्या बढ़कर 2 अरब हुई

दुनिया की 25 प्रतिशत आबादी यानी दो अरब लोग अब WhatsApp का उपयोग कर रहे हैं। फेसबुक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने फरवरी 2018 में कहा था कि WhatsApp के सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या 1.5 अरब है। इसके जरिये लोग एक दिन में 60 अरब संदेशों का आदान-प्रदान करते हैं।  WhatsApp के लिये भारत सबसे बड़ा बाजार है। App ने पिछले साल जुलाई में कहा था कि उसके उपयोगकर्ताओं की संख्या 40 करोड़ से ऊपर पहुंच गयी है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने बुधवार को कहा कि दुनिया भर में WhatsApp का उपयोग करने वालों की संख्या दो अरब को पार कर गयी है। कंपनी ने दावा किया कि यह पूरी तरह सुरक्षित है और मंच के जरिये दो लोगों या समूह के बीच होने वाली बातचीत में सेंध की गुंजाइश नहीं है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Airtel Xstream Fiber के लॉन्ग टर्म प्लान के साथ मिल रहा अनलिमिटेड डाटा

Airtel अपने लॉन्ग-टर्म फाइबर सब्सक्रिप्शन प्लान में अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रहा है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक Airtel कुछ शहरों में अपने Xstream Fiber प्लान के 6 और 12 महीने वाले प्लान्स में अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक हैदराबाद में Airtel 6 महीने और 12 महीने वाले ब्रॉडबेंड प्लान में अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रही है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक Airtel फिलहाल Xstream Fiber प्लान के साथ यह ऑफर सिर्फ सिर्फ दो शहरों हैदराबाद और विशाखापत्तनम में ऑफर कर रही है। Xstream Fiber plans, जिनमें 799 रुपये, 999 रुपये, 1,499 रुपये और 3,999 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड डाटा ऑफर कर रही है जिसमें 6 और 12 महीने की वैलिडिटी मिल रही है। यह ऑफर 3 महीने के सब्सक्रिप्शन वाले प्लान में मौजूद नहीं है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Redmi Note 8 के लिए Xiaomi ने पेश किया Mi Protective Glass

Xiaomi ने दिसंबर 2019 में Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन के लिए स्क्रीन प्रोटेक्टर ग्लास (Mi Protective Glass) लॉन्च किए थे। अब कंपनी ने Redmi Note 8 स्मार्टफोन के लिए भी Mi Protective Glass पेश कर दिया है। Xiaomi का कहना है कि Mi Protective Glass को Corning के साथ मिलकर तैयार किया गया है। Xiaomi का कहना है कि इन प्रोटेक्शन ग्लास में Oleophobic कोटिंग के साथ आता है जो कि लोकल प्रोटेक्शन ग्लास के मुकाबले 5X प्रोटेक्शन प्रोवाइड करता है। शाओमी का यह भी कहना है कि ये प्रोटेक्शन ग्लास हाई विजिबलिटी और फुल क्लैयरिटी के साथ आते हैं। इनकी हार्डनेस रेटिंग 9H है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 13, 2020 5:45 PM IST