comscore Trending Technology News Today : Google, Apple और WhatsApp को दिल्ली हाई कोर्ट से नोटिस समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Google, Apple और WhatsApp को दिल्ली हाई कोर्ट से नोटिस समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : JNU में हुई हिंसा के मामले दिल्ली हाई कोर्ट ने Google, Apple और WhatsApp को नोटिस भेजा है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Social Media

Trending Technology News Today : JNU में हुई हिंसा के मामले दिल्ली हाई कोर्ट ने Google, Apple और WhatsApp को नोटिस भेजा है। यह नोटिस हिंसा जुड़े सबूतों को सुरक्षित रखने के लिए भेजा है। इसके साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon India के खिलाफ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने एफआईआर दर्ज की (FIR against Amazon India) करवाई है।वहीं महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। मामला कोल्हापुर जिले के एक पुलिस स्टेशन के स्टोर रूम में रखे 185 मोबाइल फोन चोरी होने का है। जिस पुलिस स्टेशन में चोरी हुई वह कोल्हापुर से 38 किलो मीटर की दूरी पर स्थित जयसिंहपुर में था। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Delhi High Court ने Apple, Google और WhatsApp को नोटिस भेजा

दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) ने सोमवार को Apple, Google और WhatsApp कंपनियों को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) मामले (JNU Violence) में नोटिस भेजा है। हाई कोर्ट ने तीनों कंपनियों को जेएनयू के तीन प्रोफेसरों की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह नोटिस भेजा है। प्रोफेसरों ने 5 जनवरी को जेएनयू में हुई हिंसा के संबंध में शुक्रवार को हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए हिंसा से संबंधित डाटा, सीसीटीवी फुटेज और अन्य सबूतों को संरक्षित रखने के निर्देश देने की मांग की थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अमेजन इंडिया पर सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

FIR against Amazon India : ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Amazon India के खिलाफ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने एफआईआर दर्ज की (FIR against Amazon India) करवाई है। DSGMC प्रमुख मनजिंदर सिंह सिरसा ने अमेजन इंडिया पर सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में यह FIR दर्ज की है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपनी एफआईआर में कहा कि अमेजन के प्लेटफॉर्म पर गोल्डन टेंपल की छवि वाले टॉयलेट मैट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। यह सिख समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करने वाला है। पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें।

पुलिस स्टेशन से चोरी हुए 185 मोबाइल फोन

महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। मामला कोल्हापुर जिले के एक पुलिस स्टेशन के स्टोर रूम में रखे 185 मोबाइल फोन चोरी होने का है। जिस पुलिस स्टेशन में चोरी हुई वह कोल्हापुर से 38 किलो मीटर की दूरी पर स्थित जयसिंहपुर में था। पुलिस स्टेशन में हुई चोरी की घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस स्टेशन से चोरी हुए सभी 185 फोन अलग-अलग मामलों में सीज किए गए थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

PUBG Mobile और Street Dancer 3D मूवी के बीच साझेदारी

PUBG Mobile अकसर किसी इवेंट या मूवी के साथ साझेदारी के तहत गेम में नए कंटेंट स्किन या थीम को जोड़ता रहता है। अब एक लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो से पता चला है कि PUBG Mobile अब अपकमिंग बॉलीवुड मूवी Street Dance 3D की प्रोमोशन करेगा। T-Series ने अपने यूट्यूब चैनल पर मूवी का एक गाना अपलोड किया है। इस गाने में मूवी PUBG Mobile और Street Dance 3D के बीच हुई इस साझेदारी को दिखाने के लिए के किरदारों के साथ-साथ PUBG Mobile गेम की क्लिप्स भी देख सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Xiaomi ने Poco F2 का ट्रेडमार्क किया फाइल

Xioami के ट्रेडमार्क डॉक्युमेंट के लीक होने के बाद यह बात लगभग कंफर्म हो गई है कि Poco लाइनअप बंद नहीं हुई है। इस लाइअप में अभी तक केवल एक फोन Poco F1 लॉन्च किया गया है। आने वाले फोन का नाम Poco F2 हो सकता है। _the_tech_guy नाम के ट्विटर हैंडल के जरिए पता चला है कि शाओमी ने एक ट्रेडमार्क फाइल किया है, जिसमें Poco F2 नाम देखा गया है। इससे यह बात साफ हो जाती है कि या तो शाओमी ने इस फोन पर काम करना शुरू कर दिया है, या इस फोन पर अब काम शुरू होना है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फरवरी में लॉन्च हो सकता है Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन

Xiaomi फरवरी महीने में Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता था। खबरों के मुताबिक Xiaomi का अपकमिंग स्मार्टफोन Xiaomi Mi 10 पावरफुल Qualcomm Snapdragon 865 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन Galaxy S11 सीरीज या फिर Galaxy S20 सीरीज के फोन्स को Sanpdragon 865 चिपसेट के साथ 12 फरवरी को लॉन्च करेगी। ऐसा कहा जा रहा है कि Xiaomi सबसे पहले Snapdragon 865 चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स को सबसे पहले लॉन्च करेगी। ऐसे में Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन सैसमग के अपकमिंग फ्लैगशिप से पहले लॉन्च किए जा सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 13, 2020 7:34 PM IST