comscore Trending Technology News Today : Paytm wallet में क्रेडिट कार्ड से रुपये एड करने पर चार्ज लगने समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Paytm wallet में क्रेडिट कार्ड से रुपये एड करने पर चार्ज लगने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : पॉपुलर मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm Wallet में रुपये एड करने पर अब यूजर्स को चार्ज देना होगा। पेटीएम की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक यूजर्स को हर महीने दस हजार से ऊपर की पेमेंट करने पर यूजर्स को 2 प्रसेंट तक का चार्ज देना होगा। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

paytm-logo-stock-image-bgr-india

Trending Technology News Today : पॉपुलर मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm Wallet में रुपये एड करने पर अब यूजर्स को चार्ज देना होगा। पेटीएम की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक यूजर्स को हर महीने दस हजार से ऊपर की पेमेंट करने पर यूजर्स को 2 प्रसेंट तक का चार्ज देना होगा। इसके साथ ही Nokia 7.2 स्मार्टफोन और Xiaomi Redmo Note 8 Pro स्मार्टफोन को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने की खबर है। इसके साथ पॉपुलर मोबाइल गेम PUBG Mobile में मकर संक्रांति के मौके पर नया मिनी गेम जोड़ा है। अमेजन इंडिया के बाद ऑनलाइन शॉपिंब वेबसाइट Flipkart ने भी सेल की घोषणा कर दी है। फ्लिपकार्ट पर 19 से 22 जनवरी तक सेल आयोजित की जाएगी। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Paytm wallet में क्रेटिड कार्ड से जरिए रुपये लोड करने पर देना होगा चार्ज

Paytm अपने यूजर्स से क्रेडिट कार्ड के जरिए वॉलेट में रुपये एड करने पर चार्ज लेगा। क्रेडिट कार्ड के जरिए Paytm वॉलेट में दस हजार रुपये से ज्यादा एड करने पर यूजर्स को 2 प्रसेंट तक का एडिशनल चार्ज देना होगा। हालांकि पेटीएम वॉलेट में डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग और UPI के जरिए रुपये डालने पर कंपनी फिलहाल कोई चार्ज नहीं लेगी। Paytm की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक 1 जनवरी 2020 से हर महीने क्रेडिट कार्ड के जरिए पेटीएम वॉलेट में दस हजार रुपये एड करने पर यूजर्स को 1.75 प्रसेंट का चार्ज और GST देना होगा। इसके साथ ही यूजर्स को पेटीएम वॉलेट पर हर महीने दस हजार रुपये से ज्यादा की ट्रांजेक्शन होने पर चार्ज देना होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें।

Tik Tok वीडियो बनाने के दौरान युवक की गोली लगने से हुई मौत

उत्तर प्रदेश के बरेली में 18 साल का लड़के ने Tik Tok वीडियो बनाने के दौरान खुद के शूट कर दिया। इस घटना के बाद लड़के की मौत होने की खबर है। उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक यह घटना बरेली के हफीजगंज इलाके की है। यह घटना जिस जगह पर हुई वह मुड़िया भीकमपुर गांव की है।  पुलिस के मुताबिक 18 वर्षीय केशव कुमार Tik Tok के लिए  हाथ में रिवॉल्वर लेकर वीडियो बना रहा था। वीडियो बनाने के दौरान उससे गलती से रिवॉल्वर चल गई और उसे गोली लग गई। रिवॉल्वर से गोली लगने पर केशव की मौके पर ही मौत हो गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Flipkart ने Republic Day Sale की घोषणा की

Flipkart इस हफ्ते के आखिर से अपनी चार दिनों की रिपब्लिक डे सेल की शुरुआत करने वाला है। यह सेल 19 जनवरी से शुरू होगी और 22 जनवरी तक चलेगी। हालांकि यदि आप Flipkart Plus यूजर्स हैं तो आपके लिए यह सेल 18 जनवरी दोपहर 12 बजे शुरू हो जाएगी। नॉन-प्लस यूजर्स इस सेल का फायदा 19 जनवरी से 22 जनवरी रात 11:59 बजे तक उठा सकते हैं। इस सेल के दौरान लीडिंग ई-कॉमर्स कंपनी अपने कई प्रॉडक्ट कैटेगरी पर अच्छा डिस्काउंट देगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Facebook Gaming की ग्रोथ 210% रही

फेसबुक (Facebook) गेमिंग बड़ी तेजी से एमेजॉन (Amazon) वीडियो लाइव स्ट्रीमिंग सर्विस Twitch (ट्विच) का मार्केट शेयर कम कर रहा है। दरअसल पिछले साल दिसंबर में फेसबुक गेमिंग की व्यूअरशिप में साल दर साल 210 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस दौरान फेसबुक गेमिंग का मार्केट शेयर 8.5 पर्सेंट था, जो एक साल पहले इसी पीरियड में 3.1 पर्सेंट था। स्ट्रीमएलिमेंट्स (StreamElements) और Arsenal.gg. के दिए गए डाटा से इस बात का खुलासा हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Instagram के डेस्कटॉप वर्जन पर भी मिलेगी मैसेंजिंग सर्विस

इंस्टाग्राम (Instagram) का डेस्कटॉप वर्जन सपोर्ट जल्द ही भारत समेत ग्लोबल यूजर्स के लिए अवेलेबल हो सकता है। इंस्टाग्राम ऐप भारत समेत पूरी दुनिया में काफी पॉप्युलर है। ऐसे में इसका डेस्कटॉप वर्जन सपोर्ट आने से इसकी पॉप्युलेरिटी में और इजाफा हो सकता है। व्हाट्सएप का डेस्कटॉप वर्जन पहले ही भारत समेत दुनियाभर में काफी पॉप्युलर है और इसका इस्तेमाल बड़ी संख्या में किया जा रहा है। इंस्टाग्राम के डेस्कटॉप वर्जन की खबर खुद कंपनी ने ट्विट करके दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।
  • Published Date: January 15, 2020 5:19 PM IST
  • Updated Date: January 15, 2020 5:23 PM IST