comscore Trending Technology News Today : Jio, Airtel और Vodafone के 5G ट्रायल के लिए एप्लीकेशन देने समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Jio, Airtel और Vodafone के 5G ट्रायल के लिए एप्लीकेशन देने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea ने भारत में 5G ट्रायल के लिए एप्लीकेशन जमा किए हैं। इसके साथ ही चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने भारत में Oppo F15 स्मार्टफोन को 19,990 रुपये की कीमत (Oppo F15 Price in India) में लॉन्च किया है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Cabinet approves implementation of CTDP for NER in Meghalaya,मेघालय में मोबाइल टावर लगाने की योजना को हरी झंडी

Trending Technology News Today : भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea ने भारत में 5G ट्रायल के लिए एप्लीकेशन जमा किए हैं। इसके साथ ही चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने भारत में Oppo F15 स्मार्टफोन को 19,990 रुपये की कीमत (Oppo F15 Price in India) में लॉन्च किया है। यूरोपीय यूनियन के संसदों में मोबाइल फोन और टैबलेट में एक जैसे USB पोर्ट होने की बात उठाई है। शाओमी (Xiaomi) ने इंडियन मार्केट में न्यू Mi- ब्रांडेड प्रॉडक्ट को लॉन्च किया है। कंपनी का भारतीय मार्केट में लेटेस्ट प्रॉडक्ट Xiaomi Mi Portable वायरलैस माउस है। Xiaomi के वायरलैस माउट को 499 रुपये में खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स Tinder, Grindr और OkCupid अपने यूजर्स का पर्सनल इंफॉर्मेशन एडवर्टाइजिंग कंपनियों के साथ शेयर कर रही है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea ने 5G ट्रायल के लिए फाइल की एप्लीकेशन

टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनियों AirtelReliance Jio और Vodafone Idea ने भारत में 5G ट्रायल के लिए एप्लीकेशन जमा की हैं। भारत की प्रमुख टेलीकॉम कंपनी Airtel ने 5G ट्रायल के लिए टेक्नोलॉजी कंपनी Huawei, ZTE, Ericsson और Nokia के साथ पार्टनरशिप की है। वहीं Reliance Jio ने 5G ट्रायल के लिए सैमसंग के साथ पार्टनरशिप किए जाने की खबर है। Vodafone Idea ने भी 5G ट्रायल के लिए एप्लीकेशन फाइल की है। वोडाफोन आइडिया ने भी Huawei, ZTE, Ericsson और Nokia के साथ पार्टनशिप की है। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल Airtel, Reliance Jio और Vodafone Idea के एप्लीकेशन पर कोई फैसला नहीं किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें।

Tinder, Grindr और OkCupid जैसी डेटिंग ऐप्स लीक कर रही हैं यूजर्स का डाटा

Dating Apps Leaking Data : ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स Tinder, Grindr और OkCupid अपने यूजर्स का पर्सनल इंफॉर्मेशन एडवर्टाइजिंग कंपनियों के साथ शेयर कर रही है। नार्वे कंज्यूमर काउंसिल ने यह दावा अपनी एक रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, डेटिंग ऐप्स का यूजर्स का निजी डाटा दूसरी कंपनियों के साथ शेयर करना यूपोपियन डाटा प्राइवेसी कानून का उल्लंघन है। नार्वे कंज्यूमर काउंसिल ने अपनी इस रिपोर्ट में कहा है कि उन्होंने पाया कि ऑनलाइन विज्ञापन का काम करने वाली कंपनियां स्मार्टफोन यूजर्स की प्रोफाइल को ट्रैक कर रही है। पूरी खबर को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Oppo F15 फोन भारत में 19,990 रुपये में हुआ लॉन्च

Oppo F15 launched in india at Rs 19,990: Oppo F15 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने Oppo F15 को 19,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन में कंपनी ने 6.4इंच एमोलेड डिस्प्ले के साथ 48मेगापिक्सल का क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है। साथ ही फोन में Helio P70 चिपसेट के साथ और भी कई नए फीचर्स हैं। यह डिवाइस प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो गया है। इस स्मार्टफोन को 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है।  Oppo F15 को 24जनवरी को सेल के लिए पेश किया जाएगा। इसे Flipkart और Amazon India के जरिए खरीदा जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शाओमी Mi Portable वायरलैस माउस भारत में लॉन्च

शाओमी (Xiaomi) ने इंडियन मार्केट में न्यू Mi- ब्रांडेड प्रॉडक्ट को लॉन्च किया है। कंपनी का भारतीय मार्केट में लेटेस्ट प्रॉडक्ट Xiaomi Mi Portable वायरलैस माउस है। Xiaomi के वायरलैस माउट को 499 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसका प्राइस टैग 649 रुपये है। हालांकि कंपनी इसके प्राइस टैग पर 20 पर्सेंट का डिस्काउंट दे रही है, जिसके बाद इसे 499 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है। हम आपको यहां इस माउस की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यूरोपीय यूनियन के संसदों ने की कॉमन मोबाइल चार्जर मांग

 यूरोपीय यूनियन के संसदों में मोबाइल फोन और टैबलेट में एक जैसे USB पोर्ट होने की बात उठाई है। यूरोपीय यूनियन के मैंबर्स (MEP) ने 13 जनवरी को यह बिल यूरोपीय संसद में मामला रखा। इस दौरान उन्होंने टेक्नोलॉजी मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी ने मोबाइल डिवाइस, ई-रीडर्स और टैबलेट केलिए कॉमन चार्जर दिए जाने की मांग की गई है। यूरोपीय सांसदों का कहना था कि कॉमन चार्जर (Common Mobile Charger) से यूजर्स को कई तरह की सहूलियतें मिलेंगी। इस कदम से ई-वेस्ट को भी कम करने में भी मदद मिलेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 16, 2020 5:26 PM IST