comscore Trending Technology News Today : Reliance Jio के देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनने समेत आज की ट्रेंडिंग टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Reliance Jio के देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बनने समेत आज की ट्रेंडिंग टेक न्यूज

Trending Technology News Today : Reliance Jio ग्राहकों की संख्या के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। यह जानकारी टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) नवंबर 2019 के आकड़ों के आधार पर दी है।  यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

reliance-jio

Trending Technology News Today : Reliance Jio ग्राहकों की संख्या के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। यह जानकारी टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) नवंबर 2019 के आकड़ों के आधार पर दी है। भारी कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी Vodafone Idea समायोजित सकल आय (AGR) मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने समेत अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है। Tata Sky) धीरे-धीरे अपने ब्रॉडबैंड ऑपरेशन को भारत के हर कोने में एक्सपेंड कर रहा है। WhatsApp के अपकमिंग फीचर डार्क मोड (WhatsApp Dark Mode) का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है। व्हाट्सएप का डार्क मोड जल्द ही लॉन्च होने की खबर है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसे लॉन्च किए जाने को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Reliance Jio बनी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी : TRIA

Reliance Jio ग्राहकों की संख्या के लिहाज से भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। यह जानकारी टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) नवंबर 2019 के आकड़ों के आधार पर दी है। TRAI के मुताबिक नवंबर में Reliance Jio के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 36.9 करोड़ रही। इसके साथ ही नवंबर महीने में Vodafone idea के मोबाइल यूजर्स की संख्या 33.62 करोड़ और Airtel के ग्राहकों की संख्या 32.73 करोड़ रही। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Realme 5i ओपन सेल में बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध

Realme 5i स्मार्टफोन अब ओपन सेल में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले 15 जनवरी को पहली बार बिक्री के लिए फ्लैश सेल (Realme 5i Sale) पर उपलब्ध करवाया गया था। इस फोन को अब आप ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट Flipkart और Realme.com पर कभी भी खरीद सकते हैं। चाइनीज स्मार्टफोन Realme ने भारत में Realme 5i स्मार्टफोन को 8,999 रुपये की कीमत (Realme 5i Price in India) में लॉन्च किया है। Realme 5i फोन्स के फीचर्स की बात करेंं तो इसमें क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप और 5,000mAh बैटरी के साथ लॉन्च किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

WhatsApp Dark Mode फीचर जल्द हो सकता है लॉन्च

WhatsApp के अपकमिंग फीचर डार्क मोड (WhatsApp Dark Mode) का काफी दिनों से इंतजार किया जा रहा है। व्हाट्सएप का डार्क मोड जल्द ही लॉन्च होने की खबर है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसे लॉन्च किए जाने को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है। WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक Facebook के स्वामित्व वाली मैसेंजिंग ऐप WhatsApp के बीटा वर्जन को मिले लेटेस्ट अपडेट Android Beta version 2.20.8 में डार्क मोड दिए जाने का हिंट मिला है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Tata Sky ने लॉन्च किया 100 Mbps वाला ब्रॉडबैंड प्लान

टाटा स्काई (Tata Sky) धीरे-धीरे अपने ब्रॉडबैंड ऑपरेशन को भारत के हर कोने में एक्सपेंड कर रहा है। इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर टाटा स्काई अभी भारत में दो तरह के ब्रॉडबैंड प्लान यूजर्स को दे रहा है। इसमें पहला प्लान फिक्सड जीबी का है जबकि दूसरा प्लान अनलिमिटिड डाटा प्लान है। जैसा की नाम से पता चलता है कि टाटा स्काई के ब्रॉडबैंड Fixed GB प्लान में FUP लिमिट मिल रही है, जो मंथली बेसिस पर है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Vodafone Idea AGR मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने पर विचार कर रहा है

भारी कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी Vodafone Idea समायोजित सकल आय (AGR) मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने समेत अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है। कंपनी ने स्वयं यह जानकारी दी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में Vodafone Idea, Airtel और अन्य दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है। इन कंपनियों ने शीर्ष अदालत से उसके AGR पर पहले दिए गए निर्णय के कुछ निर्देशों पर पुनर्विचार करने के लिए याचिका दायर की थी। न्यायालय ने AGR पर अपना फैसला देते हुए सरकार की परिभाषा को सही ठहराया था और दूरसंचार कंपनियों को 1.47 लाख करोड़ रुपये का पिछला बकाया चुकाने का निर्देश दिया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 17, 2020 6:59 PM IST