comscore Trending Technology News Today : शाओमी का फोन हुआ सस्ता, ये हैं बड़ी खबरें
News

Trending Technology News Today : शाओमी ने सस्ता किया दमदार फोन, पढ़िए आज की टॉप टेक न्यूज

शाओमी ने अपने फोन की कीमत कम करती है, इसके साथ ही शाओमी ने नया ब्लूटूथ स्पीकर भी लॉन्च किया है। सैमसंग जल्द ही एम सीरीज में नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। वहीं उबर ने राइडर्स की सेफ्टी के लिए दिल्ली पुलिस के साथ हाथ मिला लिया है।

redmi note 8 pro

Trending Technology News Today : शाओमी ने अपना नया ब्लूटूथ डिवाइस लॉन्च किया है। 1500 रुपये से कम कीमत वाले इस ब्लूटूथ डिवाइस का इस्तेमाल आउटडोर पार्टीज आदि में किया जा सकता है। वहीं सैमसंग की बजट सीरीज यानी गैलेक्सी एम सीरीज में एक नया मेहमान जुड़ सकता है। कंपनी जल्द ही गैलेक्सी एम31 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है, जिसकी कीमत 15-16 हजार रुपये होगी। एयरटेल ने अपने पोस्टेपेड ग्राहकों को झटका दिया है। कंपनी ने एड-ऑन कनेक्शन प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं।

अब ग्राहकों को इस सुविधा के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। रेडमी ने अपने दमदार स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 प्रो की कीमतें कम कर दी हैं। अब इस स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 1000 रुपये सस्ता हो गया है। उबर ने अपने ग्राहकों की सेफ्टी के लिए नई पहल की है। कंपनी ने दिल्ली पुलिस के साथ पार्टनरशिप कर नई सेवा पेश की है, जिसके तहत राइडर्स इमरजेंसी के वक्त सीधे दिल्ली पुलिस की मदद ले सकेंगे। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

शाओमी ने लॉन्च किया ऑउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर

शाओमी ने भारत में नया ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने मी ब्रांड के तहत मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किया है, जिसे शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट मी डॉट कॉम से खरीदा जा सकता है। इस ब्लूटूथ स्पीकर की घोषणा कंपनी के ग्लोबल वीपी मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल से की है। 5 वॉट साउंड क्षमता वाले इस स्पीकर की बैटरी लाइफ 20 घंटे की है। इसमें यूजर्स को वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है। मी आउटडोर स्पीकर की कीमत 1999 रुपये है, हालांकि ये स्पीकर 30 फीसदी के डिस्काउंट के बाद 1399 रुपये में मिलता है। ये स्पीकर सिर्फ ब्लैक कलर में आता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Airtel ने पोस्टपेड यूजर्स को दिया झटका, महंगी हुई ये सर्विस

Airtel ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए पेश किए एड-ऑन कनेक्शन प्लान की कीमतें बढ़ा दी हैं। एड-ऑन सर्विस के जरिए यूजर अपने प्लान में किसी फैमिली मेंबर को एड कर सकता था। इससे यूजर्स अपने सेकेंडरी प्लान  के लिए पूरा भुगतान नहीं करना होता है। कंपनी एड-ऑन सर्विस के लिए अब तक यूजर्स से 149 रुपये प्रति महीना ले रही थी, जिसे बढ़ा कर कंपनी ने अब 249  रुपये कर दिया है। Airtel postpaid कस्टमर्स के लिए भारत में बढ़ी हुई कीमतें  लाइव हो गई हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Samsung Galaxy M31 स्मार्टफोन भारत में 15,999 रुपये में हो सकता है लॉन्च

Samsung मिड-प्राइज सेगमेंट में Galaxy ‘M’ सीरीज का स्मार्टफोन Galaxy M31 को भारत में 25 फरवरी को लॉन्च करेगा। इस स्मार्टफोन को भारत में 15,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। खबरों के मुताबिक Galaxy M31 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट 6GB/64GB और 6GB/128GB में लॉन्च किया जा सकता है। Galaxy M31 स्मार्टफोन में कंपनी 64MP का सेल्फी कैमरा और  6,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च करेगा। यह स्मार्टफोन बिक्री के लिए मार्च में आएगा। Galaxy M31 स्मार्टफोन को लीडिंग रिटेल स्टोर के साथ-साथ Amazon.in और Samsung के ऑन लाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Uber ने उठाया बड़ा कदम, अब एक क्लिक पर मिलेगी पुलिस की मदद

कैब सेवा प्रदान करने वाले एप्स पर लोगों की निर्भरता बढ़ गई है। ऐसे में पुलिस के साथ साथ ऐसे सेवा प्रदाताओं की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह जनता को सुरक्षा प्रदान करें। कैब सेवा मुहैया करने वाले प्लेटफॉर्म उबर ने इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस के साथ हाथ मिलाया है, जिससे यात्रियों को इमरजेंसी के वक्त दिल्ली पुलिस की मदद पहुंचाई जा सके। समझौते के तहत उबर एप को दिल्ली पुलिस के हिम्मत प्लस एप के जोड़ा गया है, जिसकी मदद से उबर राइडर की रियल टाइम लोकेशन दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम और हेडक्वॉटर तक पहुंच जाएगी। जिसके बाद नजदीकी पुलिस स्टेशन को इसकी जानकारी दे दी जाएगी, जो यात्री तक मदद पहुंचाने का काम करेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

शाओमी ने अपने दमदार स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 प्रो की कीमतें घटाईं

शाओमी ने अपने दमदार स्मार्टफोन रेडमी नोट 8 प्रो की कीमतें भारत में कम कर दी हैं। स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती, रेडमी नोट 8 के बेस वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी के एक दिन बाद ही की गई है। ये स्मार्टफोन अब कम कीमत पर मिलेगा। वहीं चीन में फैले कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण शाओमी ने रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन की कीमतें बढ़ा दी हैं। कंपनी ने Redmi Note 8 Pro के बेस वेरिएंट की कीमत कम की है। यानी स्मार्टफोन का 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट ही कम कीमत पर मिलेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 18, 2020 8:24 PM IST
  • Updated Date: February 18, 2020 8:47 PM IST