comscore Trending Technology News Today : Huawei ने Google को चुनौती देने के लिए TomTom से पार्टनशिप किए जाने समेत आज की टॉप टेक न्यूज
News

Trending Technology News Today : Huawei ने Google को चुनौती देने के लिए TomTom से पार्टनशिप किए जाने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei ने डच नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ पार्टनशिप की है। डच कंपनी के साथ हुई नई डील के बाद हुवावे के स्मार्टफोन में  TomTom की मैप सर्विस मिलेगी। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Huawei

Trending Technology News Today : चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei ने डच नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ पार्टनशिप की है। डच कंपनी के साथ हुई नई डील के बाद हुवावे के स्मार्टफोन में  TomTom की मैप सर्विस मिलेगी। दक्षिण कोरिया की टेक दिग्गज कंपनी Samsung 11 फरवरी को अपने Galaxy S11 के बजाय नए नेक्स्ट जनरेशन के स्मार्टफोन Galaxy S20 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। फेसबुक ने कथित तौर पर व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं बेचने का फैसला किया है। इस मोबाइल संदेश सेवा की स्थापना करने वाले ब्रायन एक्टन और जान कौम को करीब दो साल पहले इस विवादास्पद योजना को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इंडियन टेलीकॉम कंपनी Airtel के 179 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स के लिए नया प्लान पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली डाटा बेनीफिट के साथ 2 लाख रुपये का इंश्योरेंस बेनिफिट मिलेगा। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Huawei ने नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ की पार्टनशिप

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Huawei ने डच नेविगेशन और डिजिटल मैपिंग कंपनी TomTom के साथ पार्टनशिप की है। डच कंपनी के साथ हुई नई डील के बाद हुवावे के स्मार्टफोन में  TomTom की मैप सर्विस मिलेगी। इसके साथ ही दोनों कंपनी साथ में मिलकर मैप, नेविगेशन सॉफ्टवेयर और ट्रैफिक इंफोर्मेशन ऐप तैयार करेंगे। Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कंपनियों के बीच हुई पार्टनशिप को TomTom स्पोक्स पर्सन ने कंफर्म किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Apple के 2020 सीरीज के iPhones में हो सकता है इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Apple के 2020 सीरीज के iPhones में एक बार फिर से फिंगरप्रिंट स्केनर दिया जा सकता है। एप्पल ने फिंगरप्रिंट रिकॉग्नाइजेशन सिक्योरिटी को Touch ID के नाम से पेश किया था। साल 2017 में Apple iPhone 8 फिंगरप्रिंट स्केनर और होम बटन के साथ आने वाला आखिरी फोन था। इसके साथ कंपनी ने फिंगरप्रिंट रिडर को फेस आईडी (Face ID) से रिप्लेस कर दिया था। इसे Apple ने 3D फेस रिकॉग्नाइजेशन के कोड से पेश किया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा को मिले अपडेट

WhatsApp इन दिनों अपने डार्क मोड पर जोर-शोर से काम कर रहा है। व्हाट्सऐप ने हाल में ही डार्क मोड में कई सारे बदलाव किए थे। WhatsApp के लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.8 पर डार्क मोड में किए बदलाव देखने को मिले थे। फेसबुक के स्वामित्व वाली पॉपुलर मैसेंजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स के लिए बग फ्री एक्सपीरिएंस ऑफर करना चाहती है। यही कारण है कि उसने अभी तक इसे रोल आउट नहीं किया है। इसके साथ ही नए फीचर में व्हाट्सऐप ने एनीमेटेड इमोजी फीचर भी जोड़ा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Samsung Galaxy S20 स्मार्टफोन 5X जूम कैमरा लेंस के साथ हो सकता है लॉन्च

दक्षिण कोरिया की टेक दिग्गज कंपनी Samsung 11 फरवरी को अपने Galaxy S11 के बजाय नए नेक्स्ट जनरेशन के स्मार्टफोन Galaxy S20 को लॉन्च करने के लिए तैयार है। हाल की खबरों पर यकीन किया जाए तो डिवाइस में 5X ऑप्टिकल जूम कैपेबिलिटी होगी। समाचार पोर्टल जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा कहा जा रहा है कि Oppo कंपनी को Oppo Reno 10X जूम के लिए प्रिज्म की प्रोवाइड करने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी ओपट्रॉन अब सैमसंग को 5X ऑप्टिकल जूम वाले स्मार्टफोन कैमरा लेंस प्रोवाइड करेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

WhatsApp पर विज्ञापनों की बिक्री नहीं करेगी Facebook

फेसबुक (facebook) ने कथित तौर पर व्हाट्सएप पर विज्ञापन नहीं बेचने का फैसला किया है। इस मोबाइल संदेश सेवा की स्थापना करने वाले ब्रायन एक्टन और जान कौम को करीब दो साल पहले इस विवादास्पद योजना को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में व्हाट्सएप ने उस टीम को भंग कर दिया था, जो कि विज्ञापनों को व्हाट्सएप (WhatsApp) में एकीकृत करने के सर्वोत्तम तरीकों को खोजने के लिए स्थापित की गई थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Airtel ने लॉन्च किया 179 रुपये वाले प्रीपेड प्लान

इंडियन टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते कंपनियां अपने ग्राहकों को नए-नए ऑफर दे रही हैं। प्रमुख टेलीकॉम कंपनी Airtel ने अपने यूजर्स के लिए नया प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। Airtel की ओर से पेश किया गया नया प्लान 179 रुपये का है। इस प्लान के जरिए एयरटेल अपने यूजर्स को 2 लाख रुपये तक का इंश्योरेंस बेनिफिट ऑफर कर रही है। यहां हम आपको अपने एयरटेल के नए 179 रुपये वाले प्रीपेड प्लान (Airtel Rs. 179 Prepaid Plan) के बारे में बता रहे हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 20, 2020 5:25 PM IST