comscore Trending Technology News Today : Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है।  Samsung का यह लेटेस्ट गैलेक्सी डिवाइस Qualcomm के फ्लैगशिप Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

samsung-galaxy-s10-lite

Trending Technology News Today : Apple के अपकमिंग iPhone के बारे में सामने आ रही नई इंफोर्मेशन के मुताबिक iPhone SE 2 का प्रोडक्शन फरवरी महीने से शुरू हो सकता है और यह फोन मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है। Vodafone ने अपने 19 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Prepaid Recharge Plan) को रिवाइज किया है। इस प्लान में कंपनी अब पहले से ज्यादा डाटा ऑफर कर रही है। ऑनलाइन फूड ऑर्डर और डिलिवरी करने वाली ऐप Swiggy ने स्वीकार किया कि उसके प्लेटफॉर्म में मौजूद रेस्टोरेंट्स पर मिलने वाले डिश की कीमत और रेस्टोरेंट पर डिश की कीमत में अंतर हो सकता है। इंडियन रेलवे कैटेरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने यात्रियों को फर्जी वेबसाइट (Fake website) और उनके नाम जैसे वेबसाइट से सतर्क रहने की चेतावनी दी है। Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है।  Samsung का यह लेटेस्ट गैलेक्सी डिवाइस Qualcomm के फ्लैगशिप Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Apple का अफोर्डेबल iPhone SE2 मार्च में हो सकता है लॉन्च

Apple के बारे में खबरें हैं कि वह पिछले कुछ दिनों से कॉम्पेक्ट और अफोर्डेबल iPhone पर काम कर रहा है। एप्पल का फोन Apple iPhone SE 2 हो सकता है जिसके बारे में बीते कई दिनों से लीक और रूमर्स सामने आ रहे हैं। Apple के अपकमिंग iPhone के बारे में सामने आ रही नई इंफोर्मेशन के मुताबिक iPhone SE 2 का प्रोडक्शन फरवरी महीने से शुरू हो सकता है और यह फोन मार्च महीने में लॉन्च किया जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Vodafone ने 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में किए बदलाव

Vodafone के 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में कंपनी पहले 150MB डाटा ऑफर करती थी। अब कंपनी इस प्लान में अपने यूजर्स को 200MB डाटा दे रही है। DreamDTH की रिपोर्ट के मुताबिक, वोडाफोन का यह प्लान फिलहाल Mumbai, Madhya Pradesh और Haryana सर्कल में ही मौजूद है। इस प्लान में यूजर्स को 2 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ वोडाफोन यूजर्स को लोकल और नेशनल अनलिमिटेड कॉलिंग बेनिफिट भी मिलते हैं। वहीं वोडाफोन यूजर्स को Vodafone Play और ZEE5 का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Swiggy ने बताया क्यों ऑनलाइन खाना ऑर्डर करना है महंगा

ऑनलाइन फूड ऑर्डर और डिलिवरी करने वाली ऐप Swiggy ने स्वीकार किया कि उसके प्लेटफॉर्म में मौजूद रेस्टोरेंट्स पर मिलने वाले डिश की कीमत और रेस्टोरेंट पर डिश की कीमत में अंतर हो सकता है। स्विगी का यह भी कहना था कि कई मामलों में यह कीमत अधिक भी हो सकती है। स्विगी ने यह सोशल मीडिया पर पूछे एक सवाल के जवाब में दिया है। ट्विटर पर बैंगलुरु के एक शख्स ने Zomato और Swiggy को टैग करते हुए कहा कि रेस्टोरेंट के मैन्यू के मुकाबले जुमैटो और स्वीगी के मैन्यू में कीमतों में 25 से 50 प्रतिशत अधिक हैं। इस ट्वीट का जवाब देते हुए स्विगी ने कहा कि रेस्टोरेंट की पॉलिसी के कारण ऑनलाइन और ऑफलाइन कीमतें अलग-अलग हो सकती हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

IRCTC ने यात्रियों को फर्जी वेबसाइट से सतर्क रहने के लिए दी चेतावनी

इंडियन रेलवे कैटेरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने यात्रियों को फर्जी वेबसाइट (Fake website) और उनके नाम जैसे वेबसाइट से सतर्क रहने की चेतावनी दी है। IRCTC इंडियन रेलवे की टिकटिंग पोर्टल ने यात्रियों को इमेल के माध्यम से उसके नाम जैसी वेबसाइट ‘www.irctctour.com’ से सतर्क करने को कहा है। यह वेबसाइट कई तह के फ्रॉड में संलिप्त है जो दावा करती है कि वह यूजर्स को टूर वाउचर उपलब्ध करवाती है। पूरी खबर पढ़ने के बाद यहां क्लिक करें।

Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च

Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हो गया है।  Samsung का यह लेटेस्ट गैलेक्सी डिवाइस Qualcomm के फ्लैगशिप Snapdragon 855 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। इस फोन में यूजर्स को AMOLED Infinity-O डिस्प्ले के साथ फास्ट चार्ज फीचर से लैस 4,500mAh की बैटरी मिलती है। Samsung Galaxy S10 Lite स्मार्टफोन को कंपनी ने Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Xiaomi Mi A3 की कीमत में हुई कटौती

Xiaomi Mi A3 स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 1000 रुपये घटा दी है। यह स्मार्टफोन अगस्त 2019 में 12,999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन का बेस वेरिएंट 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट को 11,999 रुपये और सेकेंड वेरिएंट 6GB रैम और 128GB वेरिएंट को 14,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। बता दें कि लॉन्च के बाद Mi A3 स्मार्टफोन की कीमतों में पहली बार कटौती की गई है। कीमत में कटौती के बाद नई कीमत में इस फोन को Amazon India, Mi.com, Flipkart और ऑफलाइन रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 23, 2020 8:50 PM IST


You Might be Interested

Samsung Galaxy S10 Lite

42999

Android 10 with One UI
Snapdragon 855 SoC
Triple - 48MP + 12MP + 5MP

new arrivals in india

Best Sellers