comscore Trending Technology News Today 26 December - आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India hindi
News

Trending Technology News Today : देश भर के 2.5 लाख गांवों में फ्री इंटरनेट समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने इस महीने की शुरुआत में अपने टैरिफ बढ़ा दिए थे। अब धीरे-धीरे कंपनियां अपने नए टैरिफ प्लानों में बदलाव कर रही हैं। एयरटेल के टैरिफ में बदलाव समेत आज की टॉप टेक (Top Technology News today) न्यूज समेत हम आपको दिन भर (Tech news today) की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

internet-user-stock-image

Trending Technology News Today : देश की प्रमुख टेलीकॉम कंपनियों ने इस महीने की शुरुआत में अपने टैरिफ बढ़ा दिए थे। अब धीरे-धीरे कंपनियां अपने नए टैरिफ प्लानों में बदलाव कर रही हैं। ऐसी ही एक खबर एयरटेल के जरिए सामने आई है। कंपनी ने अपने 558 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किए हैं। वहीं IPL 2020 से पहले वीवो दो स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इन दो स्मार्टफोन्स में Vivo V19 और Vivo V19 Pro फोन लॉन्च होंगे। वहीं ट्रेंडिंग सोशल मीडिया TioTok की खबर आज सुर्खियों में रही। खबर है कि अमेरिकी कानून के चलते टिकटॉक का स्वामित्व रखने वाली कंपनी बाइटडांस जल्द ही टिकटॉक को बेच सकती है। स इसके साथ ही सैमसंग की स्मार्ट डिस्प्ले Samsung The Wall Display और मोदी सरकार द्वारा देश के 2.5 लाख गांवों में फ्री इंटरनेट सर्विस जैसी खबरें भी आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल हैं। यहां हम आपको दिन भर (Tech news today) की लेटेस्ट टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।


Top Technology News Today

Airtel ने 558 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में किए बदलाव

Airtel अपने नए लॉन्च किए गए प्रीपेड प्लान्स में धीरे-धीरे बदलाव कर रहा है। Airtel ने हाल में ही 349 रुपये वाले प्लान में Amazon Prime मैंबरशिप का सब्सक्रिप्शन एड किया था। अब एयरटेल ने 558 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में बदलाव किए हैं। एयरटेल द्वारा 558 रुपये वाले प्लान में बदलाव करने के बाद यूजर्स को डेली 3GB डाटा मिल रहा है। इस प्लान में पहले एयरटेल यूजर्स को 82 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। कंपनी ने अब वैलिडिटी 26 दिन कम करते 56 दिन कर दी है। एयरटेल का यह प्लान हेवी इंटरनेट यूजर्स के लिए अच्छा प्रीपेड प्लान है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

IPL 2020 के पहले लॉन्च होंगे Vivo V19 सीरीज के फोन्स

Vivo ने भारत में हाल में ही Vivo V17 स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। अब कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन का सेक्सेसर स्मार्टफोन को लॉन्च करने पर विचार कर रही है। लेटेस्ट खबरों के मुताबिक, Vivo दो नए स्मार्टफोन Vivo V19 और Vivo V19 Pro को भारत में IPL 2020 (Indian Premier League 2020 के शुरू होने से पहले लॉन्च कर सकता है। कंपनी Vivo V19 सीरीज के स्मार्टफोन को IPL के दौरान प्रमोट करना चाहती है। बता दें कि विवो Indian Premier League के प्रायोजक है। इसके साथ ही आईपीएल की शुरूआत 23 मार्च है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

2.5 लाख गांवों में मिलेगी फ्री वाई-फाई सर्विस

Free WiFi Service : भारत में इंटरनेट सर्विस को बढ़ावा देने के लिए सरकार डिजिटल इंडिया (Digital India) मुहिम शुरू की है। डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए सरकार अब गांव-गांव तक इंटरनेट सर्विस पहुंचाने के लिए भारतनेट परियोजना (BharatNet) पर जोर-शोर से काम कर ही है। केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने भारत परियोजना के तहत ऐलान किया है कि वह 2020 तक देश के करीब 2.5 लाख गांवों तक फ्री वाई-फाई (Free FiWi) पहुंचाएगी। बता दें कि भारतनेट योजना के तहत देश के 48,000 गांवों को इंटरनेट से जोड़ा (BharatNet Free WiFi Service) जा चुका है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

अमेरिका में इस सर्विस को बेचेगा TikTok

वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म TikTok आने वाले महीनों में अपना स्वामित्व बदल सकता है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक टिकटॉक पर मालिकाना हक रखने वाली ByteDance प्लेटफॉर्म को बेचने की योजना बना रही है। हाल के दिनों में अमेरिकी कानून निर्माताओं ने जिन चिंताओं को उठाया है, उसे दूर करने के लिए कंपनी इस तरह के कठोर फैसले उठा सकती है। राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर कुछ अमेरिकी सांसदों ने इस पॉप्युलर प्लेटफॉर्म की जांच की मांग की थी। वह इस बात से चिंतित हैं कि बाइटडांस अमेरिकी यूजर्स के डाटा को किस तरह से इस्तेमाल करेंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Samsung The Wall Display भारत में 12 करोड़ रुपये में हुई लॉन्च

सैमसंग ने अपनी द वॉल सीरीज के तहत एक नए स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च किए हैं। इस सीरीज में कंपनी ने तीन स्क्रीन साइज की डिस्प्ले लॉन्च की है। इनमें सबसे छोटी डिस्प्ले 146-इंच का है, जिसके बाद अगला साइज 219-इंच है और सबसे बड़ी डिस्प्ले 292-इंच है। जी हां, 292-इंच की डिस्प्ले से आप अपने कमरे को एक थिएटर में बदल सकते हैं। यकीनन इतनी बड़ी डिस्प्ले की कीमत कम नहीं होगी, लेकिन यह इतनी ज्यादा है कि आप इसे सुनकर हैरान रह जाएंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Ninebot की इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री शुरू

शाओमी की सब्सिडरी कंपनी Ninebot ने इस महीने की शुरुआत में अपनी E-series और C-series की इलेक्ट्रिक बाइक चीन में लॉन्च की थी। अब कंपनी इनमें से E-Series की बाइक की प्री-बुकिंग शुरू करने जा रही है। हालांकि कंपनी फिलहाल इस सीरीज में शामिल E80C, E90, E100, E125 और E200P बाइक को CES 2020 में ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खबर है कि चीन में फिलहाल केवलस E80C, E100 और E125 ही सेल के लिए उपलब्ध कराई जाएंगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 27, 2019 5:01 PM IST
  • Updated Date: December 27, 2019 5:42 PM IST