comscore Trending Technology News Today : OnePlus 8 सीरीज के Amazon India पर स्पॉट किए जाने समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : OnePlus 8 सीरीज के Amazon India पर स्पॉट किए जाने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन भारत में जल्द ही लॉन्च किए जा सकते हैं। लॉन्च से पहलो दोनों स्मार्टफोन्स को Amazon India की वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

OnePlus 8 renders 2

Image credit: OnLeaks, Cash Karo


Trending Technology News Today : OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन भारत में जल्द ही लॉन्च किए जा सकते हैं। लॉन्च से पहलो दोनों स्मार्टफोन्स को Amazon India की वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। चीन की TRANSSION HOLDINGS का ब्रांड itel भारतीय मार्केट में अपने नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इस महीने यानी फरवरी 2020 में ही इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने साल 2020 की शुरुआत में नए ट्रैरिफ रिजीम में कुछ बदलाव किए थे। ट्राई के बदलावों के बाद उपभोक्ताओं के टीवी का बिल कम हो जाएगा। 1 जनवरी 2020 को TRAI ने ब्रॉडकास्टर्स से 15 जनवरी तक रिवाइज्ड प्लान पेश करने के निर्देश दिए थे। Realme C3 स्मार्टपोन भारत में 6 फरवरी को लॉन्च किया जाना है। Realme C3 स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले फ्लिपकार्ट में लिस्टिंग के दौरान लगभग सभी स्पेफिकेशन और फीचर्स सामने आ चुकी है। ऐसे में कंपनी ने कंफर्म किया है Realme C3 स्मार्टफोन Realme UI के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।  सैमसंग का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip का लीक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है। इस लीक वीडियो में सैसमग का फोन डिस्प्ले के बीच में से हॉरीजेंटल फोल्ड होता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही इस वीडियो में सैमसंग के इस स्मार्टफोन के बाहर एक छोटी डिस्प्ले और दिखाई दे रही है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

OnePlus 8 सीरीज Amazon India पर हुए स्पॉट

OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन भारत में जल्द ही लॉन्च किए जा सकते हैं। लॉन्च से पहलो दोनों स्मार्टफोन्स को Amazon India की वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। अपकमिंग OnePlus फोन्स Amazon के एफिलिएट पेज पर दिखाई दिए हैं। इसके साथ ही रूमर्स हैं कि OnePlus 8 सीरीज को कंपनी MWC 2020 के दौरान पेश कर सकती है। MWC 2020 के दौरान कंपनी 24 फरवरी को अपना इवेंट आयोजित करेगी। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया के एफिलिएट पेज में मोबाइल फोन समेत कई सारे प्रोडॉक्ट के एडवरटाइजिंग फीस लिस्ट होती है। Amazon India अपने एफिलिएटेड पेज को हर महीने अपडेट करता है। OnePlus 8 सीरीज के साथ-साथ इस पेज में कंपनी ने दूसरे स्मार्टफोन OnePlus 7T Pro, OnePlus 7T Pro McLaren, OnePlus 7T, और OnePlus 7 Pro भी लिस्टेड हैं। OnePlus ने फिलहाल ऑफिशियली अपकमिंग स्मार्टफोन की लॉन्च डेट भले कंफर्म न किया हो लेकिन OnePlus 8 सीरीज के बारे में कई सारी डिटेल्स सामने आ रही हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

itel लॉन्च करेगा iphone 11 जैसे कैमरा सेटअप वाला फोन

चीन की TRANSSION HOLDINGS का ब्रांड itel भारतीय मार्केट में अपने नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी इस महीने यानी फरवरी 2020 में ही इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक itel का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा, जिसे आधुनिक फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। एक लीक फोटो के जरिए इस स्मार्टफोन की कुछ स्पेसिफिकेशंस का पता चला है, जिसके बारे में हम आपको यहां जानकारी दे रहे हैं। लीक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस स्मार्टफोन को वॉटरड्रॉप स्टाइल के साथ लॉन्च करेगी। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर का भी फीचर होगा, जिससे आप अपने फोन की प्राइवेसी को बढ़ा सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

DTH कंपनियां 12 फरवरी को कर सकते हैं नए टैरिफ प्लान की घोषणा

टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने साल 2020 की शुरुआत में नए ट्रैरिफ रिजीम में कुछ बदलाव किए थे। ट्राई के बदलावों के बाद उपभोक्ताओं के टीवी का बिल कम हो जाएगा। 1 जनवरी 2020 को TRAI ने ब्रॉडकास्टर्स से 15 जनवरी तक रिवाइज्ड प्लान पेश करने के निर्देश दिए थे। हालांकि, यह मामला फिलहाल कोर्ट में है। अब संभावनाएं हैं कि 12 फरवरी को इस मामले की अगली सुनवाई के बाद नए कीमतों का ऐलान हो सकता है। TRAI द्वारा नए नोटिफिकेशन में ब्रॉडकास्टर्स को नए रीजिम के तरहत पैकेज और चैनल्स के नए दामों का ऐलान करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही केबल और डीटीएच ऑपरेटर्स  को भी सब्सक्राइबर्स के लिए पैकेज रिवाइज करने के लिए कहा गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Realme C3 होगा Realme UI आउट ऑफ दी बॉक्स के साथ आने वाला फोन

Realme C3 स्मार्टपोन भारत में 6 फरवरी को लॉन्च किया जाना है। Realme C3 स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले फ्लिपकार्ट में लिस्टिंग के दौरान लगभग सभी स्पेफिकेशन और फीचर्स सामने आ चुकी है। ऐसे में कंपनी ने कंफर्म किया है Realme C3 स्मार्टफोन Realme UI के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन होगा। बता दें कि Realme ने कुछ दिनों पहले भी Android 10 पर बेस्ड कंपनी का कस्टम यूजर इंटरफेस Realme UI को लॉन्च किया है। Realme C3 स्मार्टफोन न सिर्फ लेटेस्ट Android 10 OS के साथ लॉन्च किया जाएगा बल्कि ब्रांड न्यू MediaTek Helio G70 SoC के साथ पेश किया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Samsung Galaxy Z Flip फोल्डेबल फोन का वीडियो सामने आया

सैमसंग का दूसरा फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip का लीक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है। इस लीक वीडियो में सैसमग का फोन डिस्प्ले के बीच में से हॉरीजेंटल फोल्ड होता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही इस वीडियो में सैमसंग के इस स्मार्टफोन के बाहर एक छोटी डिस्प्ले और दिखाई दे रही है। इस छोटी डिस्प्ले में कुछ इंपोर्टेंट इंफॉर्मेशन जैसे टाइम, डेट और बैटरी लेवल जैसे इंफोर्मेशन दिखाई दे रही हैं। यह डिस्प्ले रेक्टेंगूलर शेप की है जिसमें कंपनी ने ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। हालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि Samsung Galaxy Z Flip में गैलेक्सी फोल्ड की तरह स्क्रीन में क्रीज दिखाई देंगे या नहीं। पूरी  खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 3, 2020 5:40 PM IST
  • Updated Date: February 3, 2020 5:42 PM IST