comscore Trending Technology News Today : Xiaomi, Vivo और Oppo की क्रॉस डायरेक्ट फाइल ट्रांसफर सर्विस देने समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Xiaomi, Vivo और Oppo की क्रॉस डायरेक्ट फाइल ट्रांसफर सर्विस देने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : प्रमुख चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनियां Xiaomi, Vivo और Oppo ने  ऑफिशियल तौर पर क्रॉस डायरेक्ट फाइल ट्रांसफर अलायंस की घोषणा की है। कंपनी की घोषणा के मुताबिक इन तीनों स्मार्टफोन कंपनियों के यूजर्स 20Mbps तक की फाइल को आपस में ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके साथ ही एयरटेल ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान के पोर्टफोलियो को मजबूत करते दो प्लान जोड़े हैं।

Oppo, Xiaomi and Vivo file transfer service AirDrop alternative

Trending Technology News Today : प्रमुख चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनियां Xiaomi, Vivo और Oppo ने  ऑफिशियल तौर पर क्रॉस डायरेक्ट फाइल ट्रांसफर अलायंस की घोषणा की है। कंपनी की घोषणा के मुताबिक इन तीनों स्मार्टफोन कंपनियों के यूजर्स 20Mbps तक की फाइल को आपस में ट्रांसफर कर पाएंगे। इसके साथ ही एयरटेल ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान के पोर्टफोलियो को मजबूत करते दो प्लान जोड़े हैं। कंपनी ने 279 रुपये और 379 रुपये के प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। एयरटेल अपने इन प्लान के जरिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देना चाहती है। आज की टॉप टेक खबरों की बात करें तो चाइनीज स्मार्टफोन मेकर शाओमी का लेटस्ट बजट स्मार्टफोन Redmi Note 8 का नया वेरिएंट गीकबेंच में लिस्ट किया गया है। वहीं रियलमी का भी नया स्मार्टफोन Realme 5i भी गीकबेंच में लिस्ट किया गया है। इसके साथ ही कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने कंपनी के अपकमिंग 5G स्मार्टफोन Realme X50 को टीज किया है। बता दें कि कंपनी का यह स्मार्टफोन 7 जनवरी को चीन में लॉन्च किया (Tech news today) जाना है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।


Top Technology News Today

Airtel ने 279 और 379 रुपये वाले प्रीपेड प्लान लॉन्च किए

टेलीकॉम ऑपरेटर Airtel (एयरटेल) ने दो नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान को पेश किया है। कंपनी ने 279 रुपये और 379 रुपये के प्रीपेड प्लान पेश किए हैं।  279 रुपये वाला रिचार्ज प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में डेली 1.5GB हाई स्पीड डाटा मिल रहा है। इसके साथ ही 100 फ्री SMS भी मिल रहे हैं। एयरटेल के 379 रुपये वाले प्लान में फिक्सड मंथली 6GB डाटा मिल रहा है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को इस प्लान में 900 लोकल और नेशनल मैसेज मिल रहे हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

Redmi Note 8 फोन जल्द ही 8GB रैम के साथ हो सकता है लॉन्च

Redmi Note 8 को शाओमी ने हाल ही में लॉन्च किया था। अब इस स्मार्टफोन का एक नया 8GB रैम वेरिएंट चाइना की सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर देखा गया है। इससे पहले इस फोन को केवल 4GB रैम और 6GB रैम के साथ लॉन्च किया गया था। चीन में अगस्त 2019 और भारत में अक्टूबर 2019 को लॉन्च किए गए इस फोन की मुख्य हाइलाइट्स 48-मेगापिक्सल क्वॉड रियर कैमरा, 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

Xiaomi, Oppo और Vivo देंगे क्रॉस फाइल ट्रांसफर सर्विस

Xiaomi, Oppo और Vivo ने ऑफिशियल तौर पर क्रॉस डायरेक्ट फाइल ट्रांसफर अलायंस की घोषणा की है। कंपनी की घोषणा के मुताबिक इन तीनों स्मार्टफोन कंपनियों के यूजर्स 20Mbps तक की फाइल को आपस में ट्रांसफर कर पाएंगे। यह फाइल ट्रांसफर Xiaomi, Oppo और Vivo स्मार्टफोन के बीच हो सकेगी। फाइल ट्रांसफर करने करने के लिए यूजर्स को किसी भी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं होगी। इन तीनों चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों की खुद की फाइल ट्रांसफर सर्विस है जो इनके मोबाइल में इन-बिल्ट आती है। अभी तक यह सर्विस खुद के डिवाइस के लिए लिमिटिड थी। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

Xiaomi ZMI अलार्म क्लॉक स्पीकर लॉन्च

शाओमी (Xiaomi) ने हाल में ब्लूटुथ अलार्म क्लॉक को लॉन्च किया था, जो टैंपरेचर और ह्यूमिडिटी सेंसर को सपोर्ट करता है। अब चाइनीज कंपनी की इकोलॉजिकल चेन कंपनी Zimi ने ZMI अलार्म क्लॉक स्पीकर को लॉन्च किया है। Xiaomi का न्यू प्रॉडक्ट कई वेराएटी ऑफ फंक्शन को सपोर्ट करता हैै। इसमें कंपनी ने ब्लूटुथ 5.0 कनेक्टिविटी के साथ राउंड हेमिस्पेरिकल डिजाइन दिया है। Xiaomi ZMI अलार्म क्लॉक स्पीकर फ्लैट फ्रंट पैनल के साथ आता है। पूरी खबर यहां क्लिक कर पढ़ें।

दिल्ली मेट्रो एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर अब फ्री Wi-Fi सर्विस

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर मौजूद सभी छह मेट्रो स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी है। इस लाइन में यात्रा करने वाले सभी यात्री इन छह मेट्रो स्टेशनों के बीच भी मुफ्त वाईफाई की सुविधा ले सकेंगे। डीएमआरसी ने ट्विटर पर दावा किया, “भारत में यह पहली बार हुआ है कि चलती ट्रेनों में भी फ्री वाई-फाई की सुविधा ली जा सकेगी। येलो और ब्लू लाइन सहित दिल्ली मेट्रो वर्तमान में अपने कई प्रमुख स्टेशनों पर फ्री वाई-फाई की सुविधा देती है।” डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह ने शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर इस सुविधा का शुभारंभ किया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 3, 2020 5:28 PM IST