comscore Trending Technology News Today : Samsung Galaxy Note 10 Lite स्मार्टफोन पर एडिशनल डिस्काउंट समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Samsung Galaxy Note 10 Lite स्मार्टफोन पर एडिशनल डिस्काउंट समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : Samsung अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy Note 10 Lite पर 5,000 रुपये का एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। सैमसंग का यह ऑफर सिर्फ पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज करने वाले बॉयर्स के लिए ही मान्य है। Google इन दिनों इंसानों  की तरह व्यवहार करने वाले चैटबोट पर काम कर रहा है। गूगल की रिसर्च टीम ने इस चैटबोट का नाम मीना रखा है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

samsung galaxy note 10 lite

Trending Technology News Today : Samsung अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy Note 10 Lite पर 5,000 रुपये का एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। सैमसंग का यह ऑफर सिर्फ पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज करने वाले बॉयर्स के लिए ही मान्य है। Google इन दिनों इंसानों  की तरह व्यवहार करने वाले चैटबोट पर काम कर रहा है। गूगल की रिसर्च टीम ने इस चैटबोट का नाम मीना रखा है। Coronavirus के खतरे के बीच चीन ने Tesla को अपने शंघाई कारखाने को अस्थायी रूप से बंद करने के लिए कहा है। इस कदम से 2020 की पहली तिमाही में एलन मस्क के नेतृत्व वाली इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla के लाभ पर ‘थोड़ा’ असर पड़ सकता है। Infinix S5 Pro स्मार्टफोन भारत में 18 फरवरी को लॉन्च हो सकता है। Infinix S5 Pro स्मार्टफोन को लेकर खबरें हैं कि यह फोन सबसे सस्ता पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन हो सकता है। Transsion Holdings का सब-ब्रांड इनफिनिक्स के बारे में खबरें थी कि वह भारत में सबसे सस्ता पॉप अप मैकेनिज्म वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। Realme पहले ही कंफर्म कर चुकी है  कि Realme X और Realme Pro सीरीज के स्मार्टफोन वह Android 11 का अपडेट देगी। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Galaxy Note 10 Lite पर 5,000 रुपये का एक्स्ट्रा डिस्काउंट

Samsung अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Galaxy Note 10 Lite पर 5,000 रुपये का एक्स्ट्रा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। सैमसंग का यह ऑफर सिर्फ पुराने स्मार्टफोन को एक्सचेंज करने वाले बॉयर्स केलिए ही मान्य है। यानी पुराने स्मार्टफोन को Samsung Galaxy Note 10 Lite से एक्सचेंज करने पर कंपनी 5000 रुपये का एडिशनल डिस्काउंट ऑफर कर रही है। Samsung ने हाल में ही दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S10 Lite और Galaxy Note 10 Lite को लॉन्च किया है। लेकिन सैमसंग का यह ऑफर फिलहाल सिर्फ Galaxy Note 10 Lite के लिए ही मान्य है। कंपनी की ओर से दी जानकारी के मुताबिक यह ऑफर 29 फरवरी 2020 तक ही है। यह ऑफर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट और Samsung Shop या Samsung Shop ऐप पर उपलब्ध है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Google का नया Chatbot ‘Meena’, इंसानों की तरह करेगा रिप्लाई

Google इन दिनों इंसानों  की तरह व्यवहार करने वाले चैटबोट पर काम कर रहा है। इन दिनों चैटबोट (Chatbot) को लेकर कंज्यूमर्स और उद्योगों में काफी रुचि देखने को मिल रही है। बीते दशक में ही चैटबोट में ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिले थे इस साल इसमें मेजर चेंज आने की संभावना है। वर्तमान में चैटबोट में लिमिटेड प्रश्नों के उत्तर वाला इंटरफेस देखने को मिलता है। लेकिन, Google अब बदलावों के साथ नए तरह के chatbot पर काम कर रही है। खबरों के मुताबिक गूगल ब्रेन रिसर्च टीम ने अपने नए chatbot का नाम “Meena” रखा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Coronavirus ने रोकी Tesla की रफ्तार

Coronavirus के खतरे के बीच चीन ने Tesla को अपने शंघाई कारखाने को अस्थायी रूप से बंद करने के लिए कहा है। इस कदम से 2020 की पहली तिमाही में एलन मस्क के नेतृत्व वाली इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla के लाभ पर ‘थोड़ा’ असर पड़ सकता है। Tesla कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने यह जानकारी दी। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, निवेशकों के साथ मुलाकात में अधिकारियों ने कहा कि शंघाई फैक्ट्री में बंदी से कंपनी के Tesla Model 3 के उत्पादन में देरी होगी। Tesla उन कंपनियों में एक है, जिन पर चीन सरकार के आदेश का असर पड़ा है। चीन सरकार ने अपने आदेश में कंपनियों को 9 फरवरी तक अपने संचालन बंद रहने को कहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Infinix S5 Pro स्मार्टफोन भारत में 18 फरवरी को होगा लॉन्च

Infinix S5 Pro स्मार्टफोन भारत में 18 फरवरी को लॉन्च हो सकता है। Infinix S5 Pro स्मार्टफोन को लेकर खबरें हैं कि यह फोन सबसे सस्ता पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला स्मार्टफोन हो सकता है। Transsion Holdings का सब-ब्रांड इनफिनिक्स के बारे में खबरें थी कि वह भारत में सबसे सस्ता पॉप अप मैकेनिज्म वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। अब 91mobiles ने अपनी एक रिपोर्ट में इस फोन के भारत में लॉन्च होने की डेट को रिवील किया है। कंपनी ने पिछले साल सबसे सस्ता पंच होल डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब कंपनी अफोर्डेबल कीमत में पॉप-अप सेल्फी वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने को लेकर काम कर रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Realme के इन स्मार्टफोन को मिलेगा Android 11 का अपडेट

Realme पहले ही कंफर्म कर चुकी है  कि Realme X और Realme Pro सीरीज के स्मार्टफोन वह Android 11 का अपडेट देगी। Realme इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने हाल में ही कंपनी के यूट्यूब चैनल के एपिसोड  #AskMadhav में बताया कि कंपनी से सभी स्मार्टफोन को Android OS का एक मेजर अपडेट मिलेगा और इसके साथ ही वो दो साल तक सिक्योरिटी पैच के अपडेट भी रोल आउट करेंगे। इसके बाद Realme यूजर्स ने पूछा कि क्या Realme फोन्स को कंपनी Android 11 अपडेट मिलेगा या नहीं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 31, 2020 5:06 PM IST