comscore Trending Technology News Today : Google Maps को अपडेट मिलने समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Google Maps को अपडेट मिलने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : Oppo बार्सिलोना में प्री MWC 2020 इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन

Google Maps

Trending Technology News Today : Oppo बार्सिलोना में प्री MWC 2020 इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X2  को 22 फरवरी को लॉन्च करेगा। गूगल ने अपनी ट्रांसलेशन ऐप Google Translate के लिए नया अपडेट जारी किया है। नए अपडेट के साथ Google Translate ऐप को डार्क मोड मिल गया है। Netflix ने आखिरकार अपने वेबसाइट में ऑटो प्ले और प्रीव्यू वीडियो फीचर को डिसेबल करने का ऑप्शन दे दिया है। Netflix की ऐप में होम स्क्रीन में ट्रेलर और मूवीज ऑटोमेटिकली प्ले हो जाते हैं। इन्हें लेकर की कई सारे यूजर्स नेटफ्लिक्स से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। Google आज अपनी मैप ऐप Google Maps का 15वां बर्थडे सेलेब्रेट कर रहा है। गूगल ने कुछ नए फीचर एड करते हुए ऐप का मेकओवर और कई नए अपडेट रोलआउट किए हैं। Google Maps का आइकन भी कंपनी ने अपडेट किया है। OnePlus ने भारत में अपने स्मार्ट टीवी के लिए नए फर्मवेयर अपडेट को रोल आउट किया है। नए अपडेट के बाद OnePlus TV के कंटेंट पार्टनर में JioSavan भी शामिल हो गया है। Tata Sky ने अपने SD सेट-टॉप बॉक्स को डिस्कॉन्टीन्यू कर दिया है। Tata Sky के SD सेट-टॉप बॉक्स स्टेंडर्ड डेफिनेशन कंटेंट ब्रॉडकास्ट करते हैं।  SD सेट-टॉप बॉक्स को डिस्कॉन्टीन्यू करने के बाद डीटीएच ऑपरेटर कंपनी के चार सेट-टॉप बॉक्स  Tata Sky Binge+, Tata Sky HD, Tata Sky 4K, और Tata Sky+ HD लाइनअप मौजूद है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Google Translate ऐप को भी मिला डार्क मोड

स्मार्टफोन यूजर्स के बीच तेजी से डार्क मोड की बढ़ती लोकप्रियता के बाद लगभग सभी कंपनियां अपने ऐप्स को डार्क मोड का फीचर दे रही है। Google के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम में कंपनी ने अपनी सभी नेटिव ऐप्स को डार्क मोड दिया है। इसके बाद भी गूगल की कई सारी ऐप्स में डार्ड मोड का फीचर नहीं पहुंच पाया है। अब कंपनी ने अपनी ट्रांसलेशन ऐप Google Translate के लिए नया अपडेट जारी किया है। नए अपडेट के साथ Google Translate ऐप को डार्क मोड मिल गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 22 फरवरी को लॉन्च होगा Oppo Find X2 स्मार्टफोन

Oppo Find X2 स्मार्टफोन बार्सिलोना में इस महीने आयोजित होने वाले सबसे बड़े टेक इवेंट MWC 2020 के दौरान लॉन्च किया जाना है। Oppo बार्सिलोना में प्री MWC 2020 इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X2  स्मार्टफोन को लॉन्च करेगा। Oppo Find X2 स्मार्टफोन के बारे में खबर है कि इस फोन की डिस्प्ले 2K रेज्यूलेशन और 120Hz रिफ्रेश रेट, लेटेस्ट Snapdragon 865 SoC, 65W Super VOOC फास्ट चार्ज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ओप्पो ने इस इवेंट को लेकर मीडिया इन्वाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Netflix ने दिया ऑटो प्ले बंद करने का ऑप्शन

Netflix ने आखिरकार अपने वेबसाइट में ऑटो प्ले और प्रीव्यू वीडियो फीचर को डिसेबल करने का ऑप्शन दे दिया है। Netflix की ऐप में होम स्क्रीन में ट्रेलर और मूवीज ऑटोमेटिकली प्ले हो जाते हैं। इन्हें लेकर की कई सारे यूजर्स नेटफ्लिक्स से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। अब नेटफ्लिक्स ने अपनी वेबसाइट में ऑटोप्ले को डिसेबल करने का ऑपशन दे दिया है।  फिलहाल कंपनी ने अपनी ऐप में इस फीचर को एड नहीं किया है। माना जा रहा है कि नेटफ्लिक्स जल्द ही इसे ऐप में भी दे सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Google ने अपडेट के साथ सेलेब्रेट किया Google Maps का 15वां बर्थडे

Google आज अपनी मैप ऐप Google Maps का 15वां बर्थडे सेलेब्रेट कर रहा है। गूगल ने कुछ नए फीचर एड करते हुए ऐप का मेकओवर और कई नए अपडेट रोलआउट किए हैं। Google Maps का आइकन भी कंपनी ने अपडेट किया है। Google Maps को कंपनी ने साल 2005 में लॉन्च किया था। Google Maps को कंपनी ने Android और iOS के आने से पहले ही लॉन्च कर दिया था। जब Android को लॉन्च किया गया था तो Google Maps इसकी यूएसपी थी जिससे यूजर्स को फ्री में नेवीगेशन डीटेल मिलती थी। इस दौरान TomTom और Garmin कंपनियां अपने GPS यूनिट्स बेच चुके थे और US सेल्यूलर नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियां मैप सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज किया करती थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

OnePlus TV यूजर्स को मिलेगा 3 महीने के लिए फ्री JioSaavn Pro सब्सक्रिप्शन

OnePlus ने भारत में अपने स्मार्ट टीवी के लिए नए फर्मवेयर अपडेट को रोल आउट किया है। लेटेस्ट OnePlus TV अपडेट में OxygenPlay के नए कंटेंट पार्टनर एड किए गए हैं जिसमें Reliance Jio की म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म सर्विस ‘JioSaavn‘ भी मौजूद है। वनप्लस ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि OnePlus TV Q1 और  OnePlus TV Q1 Pro यूजर्स को तीन महीने के लिए JioSaavn Pro का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। OnePlus India ने अपने ऑफिशियल Twitter अकाउंट से JioSaavn के इस ऑफर का ऐलान किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Tata Sky ने सभी SD सेट-टॉप बॉक्स किए डिस्कॉन्टीन्यू

Tata Sky ने अपने SD सेट-टॉप बॉक्स को डिस्कॉन्टीन्यू कर दिया है। Tata Sky के SD सेट-टॉप बॉक्स स्टेंडर्ड डेफिनेशन कंटेंट ब्रॉडकास्ट करते हैं।  SD सेट-टॉप बॉक्स को डिस्कॉन्टीन्यू करने के बाद डीटीएच ऑपरेटर कंपनी के चार सेट-टॉप बॉक्स  Tata Sky Binge+, Tata Sky HD, Tata Sky 4K, और Tata Sky+ HD लाइनअप मौजूद है। Tata Sky ने SD सेटटॉप बॉक्स को डिस्कॉन्टीन्यू करने से पहले अपने HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में  100 रुपये का डिस्काउंंट ऑफर कर रही थी। इस डिस्काउंट के बाद बॉयर्स को टाटा स्काई के HD सेट-टॉप बॉक्स और SD सेट-टॉप बॉक्स की कीमतें एक समान हो गए थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 7, 2020 5:33 PM IST