comscore Trending Technology News Today : Realme का 5G स्मार्टफोन लॉन्च होने समेत आज की टॉप टेक न्यूज | BGR India Hindi
News

Trending Technology News Today : Realme का 5G स्मार्टफोन लॉन्च होने समेत आज की टॉप टेक न्यूज

Trending Technology News Today : चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने होम मार्केट चीन में अपना लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन Realme X50 5G लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Realme X50, Realme C3

(Representational image)


Trending Technology News Today : चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने होम मार्केट चीन में अपना लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन Realme X50 5G लॉन्च कर दिया है। Realme X50 5G स्मार्टफोन Android 10 पर बेस्ड ColorOS 7 पर रन करेगा। यूजर्स की जासूसी के कारण विवादों में रही ऐप Totok एक बार फिर सुर्खियों में रही। यह विवादित ऐप Google प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए (Tech news today) उपलब्ध है। इसके साथ ही अमेरिका स्थित निवेश बैंकिंग एवं वित्तीय सेवा कंपनी गोल्डमैन सैक्स ने इस वर्ष वैश्विक स्तर पर 20 करोड़ 5-जी स्मार्टफोन की बिक्री का अनुमान लगाया है। इस साल के लिए लगाया गया यह अनुमान 2019 की बिक्री के आंकड़े से लगभग 20 गुना अधिक है। इसके साथ ही आज से ग्लोबल टेक इवेंट CES 2020 आज से शुरू हो गया है। यहां हम आपको आज की टॉप टेक (Top Tech News today) न्यूज में शामिल प्रमुख टेक्नोलॉजी न्यूज (Latest Technology News in India) के बारे में आपको बता रहे हैं।

Top Technology News Today

Realme X50 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

Realme X50 5G स्मार्टफोन चीन में लॉन्च हो गया है। यह फोन रियलमी का पहला पहला 5G स्मार्टफोन है। इसके साथ ही यह फोन Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा। Realme X50 5G स्मार्टफोन की दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.57 इंच की डिस्प्ले होगी। इसके साथ ही इस फोन में क्वार्ड रियर कैमरा सेटअप होगा जिसका प्राइमेरी कैमरा सेंसर 64 मेगापिक्सल का होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

2020 में बिकेंगे 20 करोड़ 5G स्मार्टफोन

अमेरिका स्थित निवेश बैंकिंग एवं वित्तीय सेवा कंपनी गोल्डमैन सैक्स ने इस वर्ष वैश्विक स्तर पर 20 करोड़ 5-जी स्मार्टफोन की बिक्री का अनुमान लगाया है। इस साल के लिए लगाया गया यह अनुमान 2019 की बिक्री के आंकड़े से लगभग 20 गुना अधिक है। अनुमान के मुताबिक, इस साल चीन में लगभग 10 लाख नए 5-जी बेस स्टेशन होंगे। यह गोल्डमैन सैक्स द्वारा की गई छह लाख की भविष्यवाणी से अधिक है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

विवादित ऐप ToTok गूगल प्ले स्टोर पर फिर हुई उपलब्ध

ToTok नाम की एक मैसेंजर, जो ऐप युनाइटेड अरब अमिरात के लिए जासूसी करने के लिए विवादों में रही थी, अब गूगल प्ले स्टोर में डाउनलोड करने के लिए एक बार फिर उपलब्ध हो गई है। कुछ ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक, ToTok के को-क्रिएटर Giacomo Ziani ने एक हफ्ते पहले एक वीडियो रिलीज की थी, जहां वह गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर ToTok को एक बार फिर एंट्री करने की दरख्वास्त की थी और अब यह जासूसी के लिए विवाद झेल रही ऐप गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। हालांकि यह ऐप एप्पल ऐप स्टोर में उपलब्ध नहीं है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Nokia 6.1 Plus को मिलने लगा Android 10 अपडेट

Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन को लेटेस्ट Android 10 का अपडेट मिलने लगा है। HMD Global ने एक बयान में बताया कि इस अपडेट के साथ-साथ यूजर्स को December 2019 Android सिक्योरिटी पैच मिल रहा है। इसके साथ ही इस अपडेट में यूजर्स को डार्क मोड, जेस्चर नेवीगेशन और स्मार्ट रिप्लाई जैसे फीचर भी मिल रहे हैं। पिछले साल के अंत तक Nokia 7.1, Nokia 6.1, और Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को Android 10 का अपडेट मिला था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Asus ने लॉन्च किया 14 इंच वाला गेमिंग लैपटॉप

ताइवान की टेक्नोलॉजी कंपनी Asus ने दुनिया का पहला 360Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले लॉन्च करने के बाद 14 इंच स्क्रीन वाला पहला गेमिंग लैपटॉप लॉन्च किया है। इस गेमिंग लैपटॉप को Asus ROG Zephyrus G14 नाम से कंपनी ने CES 2020 के दौरान लॉन्च किया है। दिलचस्प बात है कि Asus ने इस लैपटॉप में Intel के बदले AMD प्रोसेसर का यूज किया है। यह आसुस का अब तक का सबसे पतला और हल्का गेमिंग लैपटॉप है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 7, 2020 9:42 PM IST
  • Updated Date: January 7, 2020 9:45 PM IST