comscore
News

फीचर फोन के लिए कॉलर आईडी सेवा शुरू करेगी ट्रूकॉलर

ट्रूकॉलर ने अपनी सेवाओं के विस्तार की घोषणा की जिसमें फीचर फोनों के लिए कॉलर आईडी की सुविधा भी शामिल है।

  • Updated: March 29, 2017 4:43 PM IST
truecaller for ios 10

ट्रूकॉलर ने मंगलवार को अपनी सेवाओं के विस्तार की घोषणा की जिसमें फीचर फोनों के लिए कॉलर आईडी की सुविधा भी शामिल है। इसके अलावा वह भारत में अपने उपयोक्ताओं को वीडियो कॉलिंग और भुगतान सेवाएं भी उपलब्ध कराएगी। कंपनी ने कहा कि फीचर फोन या बिना इंटरनेट का उपयोग नहीं करने वाले ग्राहकों को कॉलर आईडी की सुविधा देने के लिए उसने भारती एयरटेल से करार किया है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक एलन मामेडी ने कहा कि ट्रूकॉलर ने एयरटेल के साथ अपने तरह की पहली साझेदारी की है जिसका नाम ‘एयरटेल ट्रूकॉलर आईडी’ होगा। इसमें एयरटेल के गैर-इंटरनेट उपयोक्ताओं और फीचर फोन उपयोक्ताओं को वह कॉलर आईडी की सुविधा देगी।

इसे भी देखें: पैनासोनिक ने नया कैमरा लॉन्च किया

बता दें कि ट्रूकॉलर ने गूगल के साथ उसके वीडियो कॉलिंग एप डूओ को अपने एप में शामिल करने के लिए करार किया है। ट्रूकॉलर के सह-संस्थापक और सीएसओ नेमी जरिंगहलम ने एक बयान में कहा, “गूगल जैसे बहुमूल्य भागीदारों के साथ, हम आपके सभी किस्म के मोबाइल संचार और लेनदेन को एक ही छत के नीचे ला रहे हैं। यह सबसे सुरक्षित सबसे कुशल अनुभव होगा।”

इसे भी देखें: एप्पल iPhone 8 हो सकता है नए 3डी सेंसिंग कैमरा से लैस

फुले ने कहा, “ट्रूकॉलर एकीकरण के साथ, हम लाखों नए उपयोगकर्ताओं को बेहतर वीडियो कॉलिंग अनुभव प्रदान करने में सक्षम होंगे।” इस एकीकरण के साथ, ट्रूकॉलर ने एंड्रॉइड एप का पूरी तरह से नया डिजाइन किया है, जिसमें एसएमएस फिल्टर, फ्लैश मैसेजिंग और ट्रूकॉलर पे सहित कई सुविधाएं शामिल की गई हैं।

इसे भी देखें: आज लॉन्च होने जा रहा है सैमसंग का नया फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S8, रुक नहीं रहा है इससे जुड़ी अफवाहों का सिलसिला

  • Published Date: March 29, 2017 4:30 PM IST
  • Updated Date: March 29, 2017 4:43 PM IST