comscore Twitter Down : हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुआ ट्विटर, यूजर्स नहीं कर पाए लॉग-इन
News

Twitter Down : हफ्ते में दूसरी बार डाउन हुआ ट्विटर, यूजर्स नहीं कर पाए लॉग-इन

Twitter Down : सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक बार फिर यूजर्स को लॉग-इन करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दें कि यह एक हफ्ते में दूसरी बार है जब ट्विटर यूजर्स को लॉग इन करने में दिक्कत हुई। इससे पहले जुलाई 3 को ट्विटर डाउन हुआ था। इससे पहले फेसबुक की स्वामित्व वाली सभी सोशल मीडिया साइट डाउन हुए थे।

twitter-logo

Twitter Down : ट्विटर यूजर्स को बीते गुरुवार को ट्विटर पर लॉग इन करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी को एक हफ्ते से ज्यादा समय में दूसरी बार सेवा में व्यवधान का सामना करना पड़ा है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर स्थानीय समयानुसार दोपहर बाद 2:46 बजे कुछ समस्याओं से गुजर रहा था और ज्यादातर उपयोगकर्ताओं को एक संदेश के जरिए अलर्ट किया गया। इस संदेश में लॉग ऑन करने की कोशिश के दौरान कहा गया कि ‘कुछ तकनीकी रूप से गलत है’।

Twitter Down : एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट कर पूछा, “क्या ट्विटर डाउन है या सिर्फ मेरा ही हो रहा है।” इसके बाद बहुत से उपयोगकर्ताओं ने इसी तरह की समस्या जाहिर की। सेवा में बाधा की पुष्टि ट्विटर के स्टेटस पेज से की गई। इसमें कहा गया कि ‘एक्टिव इन्सिडेंट’ की वजह से प्लेटफार्म के सामान्य संचालन में बाधा पहुंची। कंपनी को 3 जुलाई को डीएम डिलीवरी और नोटिफिकेशन के साथ दिक्कतों के बाद एक हफ्ते से ज्यादा समय में ट्विटर को दूसरी बार व्यवधान का सामना करना पड़ा है।

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम भी हो चुके हैं ठप

इस महीने की शुरुआत में तीन जुलाई को फेसबुक की स्वामित्व वाली सभी सोशल मीडिया साइट – Facebook WhatsApp और Instagramएकाएक ठप हो गई थी। इस तकनीकी खराबी के कारण तीनों प्लेटफॉर्मस के यूजर्स को मीडिया फाइल शेयर करने में दिक्कत का सामाना करना पड़ा था। फेसबुक, इस्टाग्राम और व्हाट्सएप में आई इस तकनीकि गड़बड़ की वजह से यूरोप, अमेरिका और भारत के यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

बता दें कि फेसबुक या ट्विटर जैसी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के एक साथ डाउन होने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ठप होने की खबर आ चुकी हैं।

  • Published Date: July 12, 2019 4:45 PM IST