comscore Twitter अपने Fleets फीचर को कर रहा बंद, जानिये कारण
News

Twitter अपने Fleets फीचर को कर रहा बंद, जानिये कारण

Twitter का उपयोग करने वालों के लिए एक बुरी खबर है। हाल ही में ट्विटर ने बताया कि वह अपने Fleets फीचर को बंद कर रहा है। यह 3 अगस्त से बंद हो जाएगा।

  • Published: July 15, 2021 10:14 AM IST
Twitter

Twitter अपने Fleets फीचर को बंद रहा है। इसे पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। यह फीचर पहले से ही Snapchat में मौजूद था। यहां से यह काफी लोकप्रिय हुआ। Also Read - Instagram का सब्सक्रिप्शन फीचर भारत में हुआ स्पॉट, प्लान की कीमत भी आई सामने

Snapchat के बाद Instagram ने इसी फीचर को स्टोरीज के रूप में पेश किया था। हालांकि, ट्विटर इसे लॉन्च करने के महज एक साल के भीतर ही बंद कर रहा है। ट्विटर को लग रहा है कि Fleets फीचर का कोई भविष्य नहीं है। इसका मतलब है कि यह फीचर ट्विटर के लिए अधिक उपयोगी नहीं है। ट्विटर ने घोषणा कर बताया है कि वह इस फीचर को बंद कर रहा है। Also Read - Instagram Tips and Tricks: एक ऐप में यूज कर सकते हैं कई अकाउंट, इस तरह करें ऐड

Twitter कब से कर रहा इस फीचर को बंद?

Fleets फीचर 3 अगस्त, 2021 से बंद कर दिया जाएगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने यह भी कहा कि वह Fleets की जगह ट्विटर पर लोगों को शेयर करने के कई अलग तरीके मिलेंगे। Also Read - Instagram चला Netflix और Amazon Prime की राह, वीडियो कंटेंट देखने के लिए यूजर्स को लेना होगा सब्सक्रिप्शन!

TOI की एक रिपोर्ट के अनुसार, Twitter का कहना है कि उसे Fleets से काफी उम्मीद थी, लेकिन अब इसे गुडबाय कहने और नए आईडिया के साथ आगे बढ़ने का समय आ गया है। 3 अगस्त से Fleets उपलब्ध नहीं होगी। यह फीचर इसलिए लाया गया था ताकि लोगों को बातचीत में आसानी से शामिल होने में मदद मिल सके, लेकिन पता चला कि इस फीचर का इस्तेमाल मुख्य रूप से सबसे ज्यादा ट्वीट करने वाले लोगों द्वारा ही किया जा रहा था।

Twitter ने एक ब्लॉग पोस्ट में स्वीकार किया कि Fleets में अधिक संख्या में यूजर्स रुचि नहीं ले रहे थे। उन्हें Fleets के जरिये बातचीत में उतने लोग जुड़ते हुए नहीं दिख रहे थे, जितनी कि वे उम्मीद कर रहे थे। Fleets के बाद अब क्या नया आ रहा है इस पर बात करते हुए Twitter ने बताया कि अधिकांश Fleets में मीडिया शामिल है। लोग ट्विटर पर चर्चा में शामिल होने के लिए फोटो और वीडियो को शेयर करके आनंद लेते हैं। जल्द ही वह ट्वीट कंपोजर और कैमरे के अपडेट का परीक्षण करेगा ताकि Fleets कंपोजर की सुविधाओं जैसे फुल स्क्रीन कैमरा, टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन्स और GIF स्टिकर्स को शामिल किया जा सके।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 15, 2021 10:14 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers