comscore आपके Tweet से जल्द हटने वाला है 'Twitter for iPhone' लेबल, Elon Musk ने दिया संकेत-Twitter soon removes Twitter for iPhone Android Label from tweets elon musk hints
News

आपके Tweet से जल्द हटने वाला है 'Twitter for iPhone' लेबल, Elon Musk ने दिया संकेत

Twitter में अब तक कई बड़े बदलाव हो चुके हैं। हाल ही में ब्लू सब्सक्रिप्शन को बंद किया गया। अब कंपनी अपने प्लेटफॉर्म से Device Label को हटाने की योजना बना रही है।

  • Published: November 15, 2022 8:36 PM IST

Highlights

  • Twitter से जल्द डिवाइस लेबल हटाने वाला है
  • इस फीचर से स्क्रीन स्पेस कम होता है
  • इससे पहले ब्लू सब्सक्रिप्शन को बंद किया गया था
twitter

Post Elon Musk acquisition, Twitter bans over 44K accounts for promoting child porn, nudity in India



Twitter पर जल्द बड़ा बदलाव होने वाला है। कंपनी प्लेटफॉर्म पर ट्वीट के नीचे आने वाले डिवाइस लेबल को हटाने की तैयारी कर रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में अगर आप iPhone से ट्वीट करते हैं तो उसके नीचे ‘Twitter for iPhone‘ लिखा हुआ लेबल दिखाई देता है। ऐसे ही Android से ट्वीट करने पर ‘ट्विटर फॉर एंड्रॉइड’ का लेबल दिखता है। Also Read - Elon Musk देंगे iPhone यूजर्स को झटका! Twitter Blue Tick के लिए करना होगा ज्यादा खर्च

लेबल से स्क्रीन स्पेस होता है कम

डिवाइस लेबल हटाने की जानकारी कंपनी के नए मालिक Elon Musk ने ट्वीट कर साझा की है। मस्क ने कहा कि हम जल्द ही डिवाइस लेबल हटाने वाले हैं। हर ट्वीट के नीचे डिवाइस लेबल आने से स्क्रीन स्पेस कम होता है। Also Read - Twitter में आया लाइव Tweeting का नया फीचर, कैरेक्टर लिमिट में हो सकता है बड़ा बदलाव

ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन जल्द होगी शुरू

हाल ही में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के कारण Twitter पर फेक अकाउंट्स की संख्या तेजी से बढ़ी थी। यही वजह थी कि कंपनी ने इस सर्विस को बंद किया। लेकिन अब यह सर्विस जल्द दोबारा शुरू होने वाली है।

दरअसल, कुछ समय पहले एलन मस्क से एक यूजर ने ब्लू टिक को लेकर सवाल पूछा था, जिसके जवाब में उन्होंने ब्लू टिक की वापसी की पुष्टि की थी। हालांकि, मस्क ने ब्लू टिक सेवा को किस दिन रोलआउट किया जाएगा इससे संबंधित कोई जानकारी नहीं दी।

ग्रे बैज की हुई वापसी

ब्लू सब्सक्रिप्शन के अलावा Twitter ने ग्रे बैज को भी हटाया था। लेकिन पिछले हफ्ते ही कंपनी ने अभिनेताओं से लेकर बड़ी कंपनियों तक के ऑफिशियल अकाउंट्स के लिए ग्रे बैज दोबारा रोलआउट किया था।

भारत में 200 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाला

आपको याद दिला दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने इस महीने की शुरुआत में 300 भारतीय कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। इसके अलावा पूरी क्यूरेशन टीम को भी निकाला गया। वहीं, पब्लिक पॉलिसी टीम के यश अग्रवाल को भी फायर किया था, जिनका ट्वीट तेजी से वायरल हुआ था।

  • Published Date: November 15, 2022 8:36 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.