comscore
News

नियमों का उल्लंघन करने वाले ट्वीट्स के बारे में अब सबको चल जाएगा पता, ट्विटर ला रहा है नया फीचर

यह नोटिस ट्विटर पर यूजर्स के प्रोफाइल और स्पेसिफिक ट्वीट दोनों में डिस्प्ले होगा।

twitter-logo

ट्विटर अब उन ट्वीट्स को हाईलाइट करेगा जिनके खिलाफ कंपनी एक्शन लेगी। यानी ट्विटर पर जो ट्वीट बुरे होंगे उनके खिलाफ एक्शन लेने के साथ ही उनको हाईलाइट भी किया जाएगा ताकि सभी यूजर्स को इस बारे में पता चल सके। ट्विटर ऐसे ट्वीट्स को अपने 33 करोड़ यूजर्स के सामने हाईलाइट करेगा जो उसके मानकों का उल्लंघन करेंगे और आपत्तिजनक होंगे। सभी ट्विटर यूजर्स को पता चल जाएगा कि कंपनी ने इन ट्वीट को हटाया है, या इनके खिलाफ एक्शन लिया गया है। ऐसे में पता चल जाएगा कि पब्लिक आक्रोश की वजह से ऐसे ट्वीट को यूजर्स ने नहीं हटाया है, बल्कि कंपनी ने ऐसे ट्वीट्स के खिलाफ एक्शन लिया है।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अगर कोई अपना ट्वीट डिलीट करेगा तो ट्विटर सभी यूजर्स को यह बता देगा कि इस ट्वीट ने ट्विटर के नियमों का उल्लंधन किया है, इसिले अब यह ट्वीट मौजूद नहं है। इसके अलावा ऐसे ट्वीट के साथ ट्विटर एक लिंक दे देगा जिसमें ट्विटर के नियमों पर लेख होंगे जो इसके बारे में ज्यादा जानकारी देंगे।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यह जानकारी दी है। यह नोटिस प्रोफाइल और स्पेसिफिक ट्वीट दोनों में डिस्प्ले होगा। यह नोटिस ट्वीट के डिलीट होने के 14 दिनों तक डिस्प्ले होगा। यह फीचर जल्द ही ट्विटर एप और Twitter.com दोनों के लिए रोल आउट होने वाला है।

  • Published Date: October 18, 2018 4:59 PM IST