comscore
News

ट्विटर पर यूजर्स को जल्द मिलेगा ट्विट को एडिट करने का फीचर

एडिटिंग के बाद भी ऑरिजनल ट्विट को देखा जा सकेगा।

Jack Dorsey Twitter CEO

ट्विटर यूजर्स को जल्द ही अपने ट्विट में गलती को सुधारने का मौका मिलेगा। ट्विटर ऐसे फीचर को अपने प्लेटफॉर्म पर पेश करने की योजना पर काम कर रही है। ट्विटर के CEO Jack Dorsey ने कहा कि लोगों को ट्विट को एडिट करने का ऑप्शन जल्द मिल सकता है। हालांकि इसके बावजूद एडिटिंग के बाद भी ऑरिजनल ट्विट को देखा जा सकेगा। इस नए फीचर के साथ रिवीजन हिस्ट्री भी होगी, जिसमें ट्विट में की गई सभी एडिटिंग को देखा जा सकता है।
9To5Mac ने एक इंटरव्यू में ट्विटर के CEO Jack Dorsey द्वारा दिए बयान के हवाले से कहा है कि यूजर्स काफी लंबे समय से इस फीचर की डिमांड कर रहे थे। हालांकि उन्होंने इस फीचर की अधिक जानकारी नहीं दी। उन्होंने विस्तार में यह नहीं बताया कि कैसे यह फीचर काम करेगा।

हालांकि ट्विट करने की कुछ ड्यूरेशन तक की आप अपने ट्विट को एडिट कर सकेंगे। यह ड्यूरेशन कितनी होगी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। इसके जरिए आप अपने ट्विट में की गई गलतियों को एडिट करके ठीक कर सकेंगे। हालांकि इसकी कुछ समयसीमा होगी, जिसके तहत यूजर्स को ट्विट को एडिट करने का टाइम मिलेगा।

Jack Dorsey ने इस बेसिक फीचर को अपने प्लेटफॉर्म में नहीं दिए जाने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि ट्विटर बिल्कुल वैसे ही काम करता है जैसे SMS। SMS भेजने के बाद भी यूजर्स को उसे एडिट करने का ऑप्शन नहीं मिलता।

  • Published Date: February 4, 2019 5:01 PM IST