comscore हरियाणा: व्हॉट्सएप पर पेपर लीक करवाते रंगेहाथों पकड़े गए दो दर्जन शिक्षक | BGR India
News

हरियाणा: व्हॉट्सएप पर पेपर लीक करवाते रंगेहाथों पकड़े गए दो दर्जन शिक्षक

ये घटना हरियाणा के गोहाना की है।

  • Published: March 21, 2019 11:20 AM IST
whatsapp-ios

हरियाणा के गोहाना में दो दर्जन शिक्षक व्हाट्सऐप पर दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक करवाते हुए रंगे हाथों पकड़े गए हैं। हरियाणा शिक्षा बोर्ड की चल रही दसवीं व बारहवीं की परीक्षा के दौरान गणित के पेपर में कई परीक्षा केंद्रों के बाहर और अंदर से व्हाट्सएप्प पर पेपर आउट करवाते एसडीएम आशीष और डीएसपी सुशीला ने दो दर्जन शिक्षकों को रंगेहाथ पकड़ा है। पुलिस ने मौके से कई मोबाइल फोन और किताबें जब्त कीं हैं।

पुलिस ने सभी शिक्षकों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। आशीष कुमार ने दावा किया कि नकल रोकने का पूरा प्रयास जारी है और उनके खिलाफ अभियान जारी रहेगा। उन्होंने आगे कहा कि वे ऐसी चेकिंग अभियान आगे भी जारी रखेंगे ताकि राज्य में बोर्ड परीक्षा के दौरान नकल पर रोक लगाई जा सके।

गौरतलब है कि गोहाना में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्रों के बाहर प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 की धज्जियां उड़ रही हैं। इसे देखते हुए गोहाना के एसडीएम के नेतृत्व में एक टीम ने कई स्कूलों का दौरा किया और परीक्षा केन्द्रों के अंदर कमरों में प्राइवेट स्कूलों के कई शिक्षकों को व्हाट्सएप्प पर पेपर आउट करते और नकल बनाते हुए रंगेहाथ पकड़ा। इतना ही नहीं परीक्षा केन्द्रों के बहार भी निजी स्कूलों की बसों व प्राइवेट गाड़ियों में भी नकल बनाते हुए कई शिक्षकों को रंगेहाथ पकड़ा गया है।

  • Published Date: March 21, 2019 11:20 AM IST