comscore PUBG खेलते हुए ट्रेन की चपेट में आए दो युवकों की मौत | BGR India
News

PUBG खेलते हुए ट्रेन की चपेट में आए दो युवकों की मौत

ये घटना रविवार को हिंगोली के पास स्थित खाटकली बायपास पर हुई है।

Samsung Galaxy M20 1 PUBG Mobile

महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में ऑनलाइन गेम PUBG खेलने के दौरान दो युवक ट्रेन की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक ये घटना रविवार को हिंगोली के पास स्थित खाटकली बायपास पर हुई है। ट्रेन की चपेट में आने वाले युवक नागेश गोरे (24) और स्वपनिल अन्नपूर्णे (22) ट्रेन ट्रैक के पास पबजी खेल रहे थे तभी हैदराबाद-अजमेर एक्सप्रेस की चपेट में आ गए।

महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि युवकों के शव देर रात रेलवे पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने युवकों की मौत के मामले में हिंगोली थाने में एक्सीडेंटल डेथ का मामला दर्ज किया है। भारत समेत दुनियाभर में PUBG मोबाइल काफी पॉप्युलर है। बीते दिनों से पबजी गेम से जुड़ी कई नकारात्मक खबरें सामने आ रही हैं। कुछ स्टडी में सामने आया है कि इस खेल को खेलने से बच्चों पर हिंसक प्रभाव पड़ रहा है।

बीते दिनों गुजरात सरकार ने कई शहरों में पबजी खेलने पर बैन लगा रखा है, जिसमें सूरत, राजकोट, वड़ोदरा, भावनगर और गिरसोमनाथ जैसे कई जिले शामिल हैं। पुलिस का मानना है कि इस गेम को खेलने से बच्चों और यूथ के दिमाग में गलत (हिसंक) प्रभाव पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों में अहमदाबाद और राजकोट समेत कई जगहों से दो दर्जनों से अधिक बच्चों को PUBG खेलने के मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है।

शुरुआत में PUBG का केवल डेस्कटॉप वर्जन ही था, लेकिन जब से इसका मोबाइल वर्जन लॉन्च किया गया है इसकी पॉप्युलेरिटी काफी बढ़ गई है। भारत में इसके मोबाइल वर्जन को मार्च 2018 में लॉन्च किया गया था। Tencent Games के मुताबिक दिसंबर 2018 तक इसे 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड कर लिया था। हालांकि अभी भी यह गेम गुजरात में बैन है।

  • Published Date: March 18, 2019 4:27 PM IST