comscore PUBG खेलने के चक्कर में गंवाई जान, ट्रेन की चपेट में आने से 10वीं के 2 छात्रों की मौत
News

PUBG खेलने के चक्कर में गंवाई जान, ट्रेन की चपेट में आने से 10वीं के 2 स्टूडेंट्स की मौत

PUBG खेलने रेलवे ट्रैक पर गए दो लड़के खेल में इतना व्यस्त हो गए हैं कि ट्रेन आ गई और उन्हें पता भी नहीं चला। ट्रेन की चपेट में आकर दोनों की मौत हो गई। एक का फोन टूट गया और दूसरे के फोन में पबजी का गेम चल रहा था। दोनों मथुरा के रहने वाले हैं और घर से सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। आइए हम आपको इस घटना की पूरी डिटेल बताते हैं।

PUBG Mobile Global

PUBG का ऐसा नशा की ट्रेन की चपेट में आकर जान ही दे दी। यह घटना मथुरा के लक्ष्मी नगर इलाके की है। रिपोर्ट के मुताबिक मथुरा-कासगंज रेलवे ट्रैक पर दो युवक पबजी खेलने में इस प्रकार लीन थे कि वो मालगाड़ी की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। Also Read - Free Fire OB31 Update: गेम में जुड़ें ये धांसू फीचर, गेम मोड में होंगे बड़े बदलाव

दुर्घटना के बाद दोनों का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ था। कुछ राहगिरों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जमुनापार पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर दो फोन मिले थे।, एक फोन पूरी तरह से टूट गया था वहीं दूसरा फोन ठीक था और उसमें PUBG Mobile गेम चल रहा था, जिससे यह साफ हो गया कि दोनों छात्र पबजी खेलने में काफी व्यस्त थे। Also Read - Free Fire ने बनाया Chrono और Maxim को कमजोर, जानें OB31 में कौन से कैरेक्टर्स हुए ताकतवर

पबजी खेलते-खेलते मौत

दोनों मृतक लड़कों की पहचान गौरव कुमार (14) और उनके पड़ोसी कपिल कुमार (14) के रूप में हुई है। दोनों अलग-अलग स्कूल के 10वीं क्लास में पढ़ते थे। गौरव गुरु नानक देव पब्लिक स्कूल वहीं कपिल बीजीबी ब्रज एजुकेशन एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ता था। Also Read - Free Fire OB31 Update को Google Play Store और Apple App Store से ऐसे करें डाउनलोड, तरीका है बहुत आसान

गौरव के पिता राहुल कुमार ने बताया कि वो डेयरी का बिजनेस करते हैं और उनका बेटा उन्हें मॉर्निंग वॉक के लिए बोलकर घर से निकला था। राहुल कुमार ने बताया कि आज उनके मॉर्निंग वॉक का पहला दिन था और वो चाहते थे कि बच्चों का डेली रूटिन ठीक हो, इसलिए वो नियमित रूप से मॉर्निंग वॉक पर जाए।

मॉर्निंग वॉक पर निकले थे दोनों

गौरव के घर के पास ही कपिल का घर है और दोनों लड़के एक साथ घर से मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। कपिल के पिता संजय कुमार ने बताया कि उन्हें भी उनका बेटा मॉर्निंग वॉक बोलकर निकला था। उन्हें इस ऑनलाइन गेम के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि अगर मुझे इस ऑनलाइन गेम और इसके इतने चस्के की जानकारी होती तो वो कभी अपने बेटे को मोबाइल फोन नहीं देते।

PUBG यानी Players Unknown Battle ground के बारे में कौन नहीं जानता। बच्चे तो गेम खेलते ही है लेकिन इसकी लोकप्रियता इतनी ज्यादा है कि बड़े-बूढ़े भी इसके बारे में बखूबी जानते हैं। पबजी को भारत सरकार ने बैन कर दिया था लेकिन अब भारत में पबजी का एक नया रूप BGMI लॉन्च हो गया है, जिसके प्रति गेमर्स का क्रेज उतना ही है, जितना की पबजी के लिए था। Free Fire भी एक ऐसा ही गेम हैं, जिसमें बच्चे इतने व्यस्त हो जाते हैं कि उन्हें बाकी कुछ याद नहीं रहता।

इसके अलावा अब PUBG: New State भी पेश हो चुका है। यह एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है, जिसमें ऑनलाइन बहुत सारे प्लेयर्स एक साथ एक बैटल फिल्ड में खेलते हैं, सब एक-दूसरे को मारने की कोशिश करते हैं और जो प्लेयर्स लास्ट तक जिंदा बच जाता है, वो गेम जीत जाता है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि ऐसे गेम काफी आकर्षित करने वाले होते हैं और इसे खेलने वालों का व्यवहार हिंसक भी हो सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 25, 2021 9:20 AM IST
  • Updated Date: November 25, 2021 10:55 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers