comscore
News

मुंबई में ओला व ऊबर ड्राइवर्स ने दी हड़ताल पर जाने की धमकी

मुंबई में ओला और ऊबर ड्राइवर ने हड़ताल की धमकी दी है।

dial-an-uber-stock-image

मुंबई में ओला और ऊबर ड्राइवर ने हड़ताल की धमकी दी है। ओला और ऊबर ड्राइवर्स का कहना है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वो हड़ताल पर जाएंगे। ड्राइवर्स किराए में बढ़ोतरी की मांग कर रह हैं। ड्राइवर्स का कहना है कि प्रति किलोमीटर 6 रुपया का बेस किराया बहुत कम है। इसे बढ़ाया जाए।

ड्राइवर्स का कहना है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मद्देनजर ओला और ऊबर के बेस फेयर में बढ़ोतरी होनी चाहिए। ड्राइवर्स का कहना है कि पहले दो किलोमीटर तक ऑटोरिक्शा का बेस फेयर 18 रुपए है। जबकि ब्लैक व यल्लो टैक्सी का बेस फेयर 22 रुपए है। ऐसे में ओला व ऊबर सर्विसेस के बेस फेयर में भी बढ़ोतरी होनी चाहिए।

टैक्सी ड्राइवरों के संगठन से जुड़े राजू पाटिल का कहना है कि 80 हजार से लेकर 1 लाख तक टैक्सी चालक इस संघर्ष में उनके साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम किराया बढ़ाने को लेकर स्टेट ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर से मिलकर उनके सामने अपनी मांग रखेंगे और अगर मांगे नहीं मानी गई तो हड़ताल पर जाएंगे। टैक्सी संगठन के अलावा महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय कामगार संघर्ष का कहना है कि वो 22 अक्टूबर को ऊबर ऑफिस जाकर ड्राइवरों की तनख्वाह बढ़ानें की मांग करेंगे। संगठन टैक्सी ड्राइवरों का बेस किराया 18 से 23 रुपए के बीच बढ़ाने की मांग करेगा।

  • Published Date: October 12, 2018 3:05 PM IST