comscore 7 भारतीय भाषाओं में कैब बुकिंग की सुविधा देगी ऊबर, इंडियन मार्केट पर है नजर | BGR India
News

7 भारतीय भाषाओं में कैब बुकिंग की सुविधा देगी ऊबर, इंडियन मार्केट पर है नजर

कैब सेवा देने वाली कंपनी ऊबर भारत में स्थानीय भाषाओं पर जोर देगी।

uber 1

कैब सेवा देने वाली कंपनी ऊबर भारत में स्थानीय भाषाओं पर जोर देगी। ऊबर ने मंगलवार को कहा है कि वो अपनी टैक्सी प्लेटफॉर्म सर्विस को कई भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराएगी। इन भाषाओं में हिंदी,  गुजराती और तमिल सहित अन्य भारतीय भाषाएं शामिल होंगी। ऊबर ने साफ किया है कि वो हिंदी के अलावा भी छह अन्य भारतीय भाषाओं में अपनी सर्विस प्रोवाइड करेगी ताकि भारतीय भाषाओं को बढ़ावा मिल सके। Also Read - Uber ने दूर की आपकी मुश्किल, 'कहां जाना है' पूछकर अब राइड कैंसिल नहीं करेंगे ड्राइवर

Also Read - दिल्ली सरकार ने की तैयारी, राजधानी की सड़कों पर जल्द दिखेंगी ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां (EV)

इंडियन मार्केट पर है ऊबर की नजर Also Read - WhatsApp से भी बुक कर पाएंगे Uber राइड, बस करना होगा एक मैसेज

ऊबर अमेरिकी कंपनी है। ऊबर इस वक्त भारत में कैब सर्विस प्रोवाइड कराती है और इसकी सीधी टक्कर ओला से है। ऊबर अब नए दांव के साथ भारतीय मार्केट में पूरी तरह से कब्जा जमाना चाहती है। इसके लिए ऊबर भारतीय भाषाओं में कैब बुकिंग की सेवा से लेकर दूसरे पैंतरे अपना रही है। ऐसा करके ऊबर भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है।

तमिल और मराठी में भी बुक कर सकेंगे ऊबर

ऊबर की बुकिंग अब यूजर्स हिंदी के अलावा मराठी, तमिल, तेलगु, कन्नड़, बंगाली और गुजराती में  भी कर सकेंगे। अभी तक कस्टमर्स सिर्फ अंग्रेजी में ही कैब की बुकिंग करते हैं। अब हिंदी के अलावा स्थानीय भाषाओं में भी कैब बुकिंग का ऑप्शन आएगा। कंपनी के प्रमुख पीटर देंग का कहना है कि कंपनी की निगाह सात भारतीय भाषाओं पर है। ये सभी भाषाओं ऊबर की टॉप प्रायोरिटी में शामिल हैं।

कैब बुकिंग को आसान करना चाहती है ऊबर

ऊबर का कहना है कि वो कैब बुकिंग प्रोसेस को भारत में और आसान करना चाहती है। इसके लिए ही भारतीय भाषओं में जोर दिया जा रहा है। इसके लिए कंपनी ऊबर कैब बुक कराने वाले कस्टमर्स से बातचीत कर रही है और उनके अनुभवाओं के बारे में जान रही है।

अब बिना इंटरनेट के भी बुक करा सकेंगे कैब

ऊबर ने आज ही भारत में अपना नया ऐप लॉन्च किया है। कंपनी ने भारतीय यूजर्स के लिए Uber Lite ऐप की घोषणा की है। यह नया ऐप 5एमबी से कम का है। इसे एंड्रॉइड स्मार्टफोन को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। ऊबर का यह नया ऐप लो कनेक्टिविटी पर भी काम करेगा। इसे खास तौर पर इसी बात को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यानी अगर आपके इंटरनेट की स्पीड स्लो होगी तो भी यह ऐप चलेगा। इसके अलावा यह लो कनेक्टिविटी वाले क्षेत्रों में भी कस्टमर्स को अच्छी सुविधा देगा।

तीन शहरों में लॉन्च हुआ नया ऐप

ऊबर ने अपने नये ऐप को अभी तीन ही भारतीय शहरों के लिए लॉन्च किया है। Uber Lite ऐप को दिल्ली, हैदराबाद और जयपुर के लिए लॉन्च किया गया है। इसके बाद इसे दूसरे शहरों में भी पेश किया जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 12, 2018 6:07 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:10 PM IST



new arrivals in india