comscore Uber ने दूर की आपकी मुश्किल, 'कहां जाना है' पूछकर अब राइड कैंसिल नहीं करेंगे ड्राइवर
News

Uber ने दूर की आपकी मुश्किल, 'कहां जाना है' पूछकर अब राइड कैंसिल नहीं करेंगे ड्राइवर

Uber India के डिरेक्टर ऑफ सेंट्रल ऑपरेशन्स, Nitish Bhushan ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि ट्रिप को लेकर राइडर और ड्राइवर दोनों की परेशानी को दूर करने के लिए ये अब ड्राइवर को राइड ऐक्सेप्ट करने से पहले ही ट्रिप की डेस्टिनेशन दिखाएंगे।

Uber

Bloomberg reported that the US-based company explored selling the India business, but "suspended discussions after tech startup valuations cratered."


आपके साथ ऐसा कई बार हुआ होगा, जब आपने किसी ऑनलाइन सर्विस की मदद से कैब या ऑटो बुक किया हो, लेकिन ड्राइवर ने “आपको कहां जाना है” या “पेमेंट कैश है या ऑनलाइन” जैसे सवाल पूछने के बाद राइड कैंसिल कर दी हो। Also Read - दिल्ली सरकार ने की तैयारी, राजधानी की सड़कों पर जल्द दिखेंगी ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां (EV)

इस समस्या से ढेरों यूजर्स रोजाना जूझते हैं और इसकी शिकायत सोशल मीडिया पर करते रहते हैं। ड्राइवर द्वारा राइड कैंसिल करने के मुख्य कारणों में यूजर की डेस्टिनेशन और पेमेंट मोड शामिल हैं। Uber ने इन दिक्कतों को पहचान लिया है और इसे दूर करने के लिए कुछ कदम उठाए हैं। आइए इस बारे में जानते हैं। Also Read - WhatsApp से भी बुक कर पाएंगे Uber राइड, बस करना होगा एक मैसेज

अब Uber ड्राइवर नहीं कैन्सल करेंगे राइड?

Uber India के डिरेक्टर ऑफ सेंट्रल ऑपरेशन्स, Nitish Bhushan ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि ट्रिप को लेकर राइडर और ड्राइवर दोनों की परेशानी को दूर करने के लिए ये अब ड्राइवर को राइड ऐक्सेप्ट करने से पहले ही ट्रिप की डेस्टिनेशन दिखाएंगे। इन्होंने यह भी बताया कि यह फीचर पहले से 20 शहरों में लाइव है और अब यह दूसरी लोकेशन पर भी एक्सपैंड किया जाएगा। Also Read - Coronavirus: लॉकडाउन के चलते Ola और Uber दिल्ली में 31 मार्च तक अपनी सेवाएं बंद की

इस बदलाव के साथ ड्राइवर राइड ऐक्सेप्ट करने से पहले जान पाएंगे कि यूजर को कहां जाना है। इसी के आधार पर ये राइड को ऐक्सेप्ट या रिजेक्ट कर पाएंगे। इसके साथ ही Uber ड्राइवर्स अब यह भी देख पाएंगे कि राइड का पेमेंट मोड कैश है या ऑनलाइन। कंपनी ने यह भी बताया कि ये अब ड्राइवर के लिए “डेली पे” सिस्टम लागू कर रहे हैं।

इसका मतलब अब ड्राइवर का पेमेंट हर दिन क्लियर कर दिया जाएगा। यह सिस्टम सोमवार से गुरुवार तक लागू रहेगा। शुक्रवार से रविवार तक का पेमेंट ड्राइवर को एक साथ सोमवार के दिन ट्रांसफर किया जाएगा। Uber का कहना है कि इसकी मदद से ड्राइवर के लिए “कैश” राइड को तरजीह देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इन दोनों फीचर्स के साथ Uber ने कुछ और भी बदलाव किए हैं। कई बार ड्राइवर के कम होने पर राइड मिलने में बहुत टाइम लग जाता है। ऐसे में Uber ड्राइवर्स को लम्बी दूरी पर मौजूद पिकअप के एवज में एक्स्ट्रा पैसे मिलेंगे। Bhushan का कहना है कि ऐसे में हाई डिमांड या ड्राइवर की कमी के चलते राइड मिलना आसान हो जाएगा। इसके साथ पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के चलते, Uber अब राइड की कीमत को बढ़ाएगा, ताकि ड्राइवर को सही पैसे मिल सकें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 22, 2022 12:44 PM IST



new arrivals in india