comscore उबर यूजर्स अब ड्राइवर को फ्री कॉल कर पाएंगे, जोड़ा गया है नया फीचर | BGR India
News

उबर यूजर्स अब ड्राइवर को फ्री कॉल कर पाएंगे, जोड़ा गया है नया फीचर

यह सब वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (VoIP) के जरिए संभव होगा।

Uber-Pixabay-stock-main

उबर इंडिया ने अपनी ऐप में नया फीचर जोड़ा है, जिसकी मदद से राइडर और ड्राइवर फ्री कॉल कर पाएंगे। यह सब वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (VoIP) के जरिए संभव होगा। उबर ने इस फीचर को सबसे पहले पिछले साल अक्टूबर में ग्लोबल लॉन्च किया था। अब इसे भारत में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है।

इस फीचर के जुड़ने के बाद भी उबर राइडर्स सेल्युलर नेटवर्क से भी रेगुलर वॉयस कर पाएंगे, जैसा वह अभी तक करते आ रहे हैं। वह इंटरनेट के साथ ड्राइवर को फ्री कॉल भी कर सकते हैं।

उबर ने इस फीचर को अपने ड्राइवर पार्टनर के लिए भी जोड़ है। ड्राइवर भी राइडर को ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल के जरिए फ्री कॉल कर पाएंगे। इसका मतलब है कि उबर ड्राइवर भी राइडर को फ्री कॉल करने में सक्षम होंगे। कंपनी का कहना है कि इसके जरिए वह राइडर और ड्राइवर के कम्युनिकेशन को आसाना बनाना चाहते हैं और इसके बाद वह अपने प्राइवेट मोबाइल नंबर को सिक्योर भी रख पाएंगे।

उबर प्लेटफॉर्म में यह नया फीचर शनिवार से शुरू हो गया है और हमने भी इस फीचर को अपनी उबर ऐप में चेक किया है। अब आपको ड्राइवर को कॉल करने के लिए दो ऑप्शन दिए जा रहे हैं, जिसमें से एक ऑप्शन VoIP सिस्टम का है और दूसरा सिस्टम रेगुलर मोबाइल नेटवर्क से कॉल करने का है।

  • Published Date: February 11, 2019 4:09 PM IST