comscore
News

Uber ने भारत में लॉन्च की gift cards सर्विस

उबर ने भारत में अपने गिफ्ट कार्ड्स लॉन्च किये हैं।

  • Published: September 18, 2018 8:43 PM IST
Uber-Pixabay-stock-main

उबर ने भारत में अपने गिफ्ट कार्ड्स लॉन्च किये हैं। इन गिफ्ट्स कार्ड्स को राइड्स और उबर इट्स (Uber Eats) के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा ये कार्ड्स शेयरिंग राइड्स में भी इस्तेमाल हो सकेंगे। आपको बता दें कि उबर ने साल 2014 में Uber Eats फूड डिलिवरी सर्विस लॉन्च की थी। इसके बाद इस सर्विस को भारत में भी लॉन्च किया गया था। अब उबर ने भारत में गिफ्ट कार्ड्स सर्विस लॉन्च की है।

इन गिफ्ट कार्ड्स को उबर की कैब सेवा और उबर की फूड सेवा दोनों में इस्तेमाल किया जा सकेगा। कस्टमर्स इस कार्ड्स को पेटीएम और दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकेंगे। गिफ्ट कार्ड्स के लिए उबर ने Qwickcilver सॉल्यूशन के साथ पार्टनरशिप की है। इन कार्ड्स के जरिए उबर यूजर अपने दोस्तों और परिवार को गिफ्ट राइड और मिल्स की सुविधा दे सकेंगे।

इन गिफ्ट कार्ड्स को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को पहले उबर एप के पेमेंट सेक्शन में जाना होगा। इसके बाद उन्हेें ‘Add Payment Method’  ऑप्शन को टैब कर गिफ्ट कार्ड को सलेक्ट करना होगा। इसके बाद अपने गिफ्ट कोड को डालना होगा। यानी उबर के ये गिफ्ट कार्ड्स को उबर यूजर्स कोड के जरिए कैब सर्विस और फूड सर्विस में इस्तेमाल कर सकेंगे।

  • Published Date: September 18, 2018 8:43 PM IST