comscore
News

मुंबई में तीसरे दिन भी जारी है ओला-उबर ड्राइवरों की हड़ताल

मुंबई में ओला व उबर टैक्सी ड्राइवरों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी है।

Uber Releases Results Of Internal Sexual Harassment Investigation

<> on June 14, 2017 in San Francisco, California.


मुंबई में ओला व उबर टैक्सी ड्राइवरों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी है। ऐसे में ओला व उबर टैक्सी पर निर्भर रहने वालों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि मुंबई में एप बेस्ड टैक्सी सर्विस प्रोवार्डर्स ओला व उबर किराए बढ़ाने को लेकर हड़ताल पर हैं। ड्राइवर्स प्रति किलोमीटर किराए में इजाफे की मांग कर रहे  हैं।

मुंबई में ओला व उबर ड्राइवर्स ने सोमवार से अपनी हड़ताल शुरू की थी। हालांकि, ड्राइवरों की हड़ताल को लेकर ओला व उबर की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। हड़ताल की वजह से मुंबई की सड़कों पर ओला व उबर टैक्सियां नदारद हैं और ऑफिस जाने वालों और इन एप बेस्ड टैक्सी सर्विस पर निर्भर रहने वालों को खासा परेशानी हो रही है।

हालांकि ऐसा नहीं है कि सभी ओला व उबर ड्राइवर इस हड़ताल में शामिल हैं। यूनियन से नहीं जुड़े हुए ड्राइवर सड़कों पर टैक्सी चला रहे हैं। हालांकि सड़कों पर ओला व उबर की ऑटो सर्विस चल रही है।  ओला व ऊबर कैब के चालक मिनिमम और प्रति किलोमीटर किराये दोनों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। ये चालक मिनिमम किराये को 100 रुपए से 150 रुपए के बीच करने की मांग कर रहे हैं। जबकि, ओला व ऊबर चालक प्रति किलोमीटर किराये को 18 रुपए से लेकर 23 रुपए के बीच करने की मांग कर रहे हैं। ये किस प्रकार की कार है, इस पर निर्भर है।

  • Published Date: October 24, 2018 10:34 AM IST