comscore
News

Videocon D2h ने SD और HD पैक्स किए पेश, 7 रुपये में देखें 4 चैनल

ट्राई ने चैनलों को सिलेक्ट करने की डेडलाइन को बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया है।

Videocon-d2h

टेलीकॉम रेगुलेटर ऑफ इंडिया (ट्राई) ने DTH और केबल ऑपरेटर के लिए न्यू फ्रेमवर्क तैयार कर दिया है, जिसके चलते कई बदलाव देखने को मिले हैं। इस नए नियम के बाद आपको ब्रॉडकास्टर पैक में आपको इंडिविजुअल चैनल्स को सिलेक्ट करना होगा। चैनल पैक सिलेक्ट करने के बाद आपको NCF (नेटवर्क कैपेसिटी फी) के लिए अलग से पेमेंट करना होगा जिसके चलते टीवी में चैनल देखना पहले के मुकाबले महंगा हो गया है।

हालांकि अब ट्राई ने चैनलों को सिलेक्ट करने की डेडलाइन को बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया है। DTH ऑपरेटर्स आपको चैनल सिलेक्ट करने के लिए कई ऑप्शन दे रहे हैं।

Videocon D2h ने अपने पैक में कई SD और HD चैनल्स को जोड़ा है, जिसके बाद आप अपनी जरूरत के हिसाब से किसी भी पैक को चुन सकते हैं। Telecom Talk की रिपोर्ट के मुताबिक Videocon D2h के पैक की शुरुआत 7 रुपये से होती है और यह 119 रुपये तक जाती है। यह कीमत SD चैनल्स की है। वहीं HD (हाई डेफिनेशन) पैक्स की शुरुआत 22 रुपये से होती है, जो 208 रुपये तक जाती है। आप बेस पैक के बाद आप A La Carte ऑप्शन को चुन सकते हैं जिसमें आप इंडिविजुअल चैनल्स को अपनी हिसाब से सिलेक्ट कर सकते हैं।

आप Videocon D2h के 7 रुपये के पैक में मेगा गुजराती पैक हासिल कर सकते हैं, जिसमें आपको Zee 24 Kalak, News18 Gujarati, Colors Gujarati और CNBC Bajaaar का ऑप्शन मिलेगा। वहीं आप मरीठी चैनल के पैक को 31 रुपये में खरीद सकते हैं।

  • Published Date: February 13, 2019 1:12 PM IST