comscore Vivo के FunTouch OS-10 में मिलेगी भूकंप की चेतावनी | BGR India Hindi
News

Vivo के FunTouch OS-10 में मिलेगी भूकंप की चेतावनी

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने नए FunTouch OS-10 में मौसम संबंधी फीचर पर काम कर रही है, जो भूकंप की चेतावनी देने में सक्षम होगा। Vivo FunTouch OS-10 के प्रोजेक्ट मैनेजर शिओ झुग ने यह जानकारी दी है।

  • Published: December 28, 2019 11:29 AM IST
vivo nex pop front camera

Photo Credits - Rehan Hooda


स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अपने नए FunTouch OS-10 में मौसम संबंधी फीचर पर काम कर रही है, जो भूकंप की चेतावनी देने में सक्षम होगा। Vivo FunTouch OS-10 के प्रोजेक्ट मैनेजर शिओ झुग ने खुलासा किया है कि उनकी टीम अपने मौजूदा फनटच कस्टम यूआई के नवीनतम संस्करण FunTouch OS-10 पर काम कर रही है, जिसमें भूकंप की चेतावनी देने के विकल्प पर काम किया जा रहा है।


उन्होंने बताया कि इस सुविधा के लिए अभी काम प्रगति पर है और कुछ हफ्तों में कंपनी में इसका आंतरिक परीक्षण होगा। यह नया फीचर Xiaomi के नवीनतम MIUI-11 कस्टम यूजर इंटरफेस की तरह ही भूकंप की चेतावनी देने की सुविधा प्रदान करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, Xiaomi  ने कहा था कि एमआईयूआई-11 और साथ ही एमआई टीवी भूकंप आने से सेकंड से लेकर दस सेकंड पहले तक सूचना देने में सक्षम होगा।

FunTouch OS-10 को हाल ही में वीवो प्रोसेस डेमॉन टेक्नोलॉजी, एप्लिकेशन शेयरिंग, डेस्कटॉप आइकन और एनीमेशन इफेक्ट्स जैसी सुविधाओं के साथ रिलीज किया गया था।

Vivo ने MWC 2020 में 23 फरवरी को इवेंट का किया आयोजन

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Vivo अगले साल 2020 में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (Mobile World Congress) में एक न्यू स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने MWC 2020 में होने वाले इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं, जहां कंपनी  फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने 23 फरवरी को एक इवेंट का आयोजन किया है। MWC 2020 24 फरवरी से 27 फरवरी तक बार्सिलोना, स्पेन में आयोजित होगा। वीवो ने अभी तक MWC में कोई नया बड़ा स्मार्टफोन लॉन्च नहीं किया है, लेकिन 2020 का MWC 2020 इस बार कुछ अलग हो सकता है।

हालांकि कंपनी MWC 2020 में किस डिवाइस को लॉन्च करेगी, इस बारे में अभी पुख्ता तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि कंपनी ने जो मीडिया इनवाइट भेजा है वो बिग “v” डिजाइन के साथ आता है, जिससे संकेत मिलता है कि कंपनी इवेंट में फोल्डेबल डिवाइस को लॉन्च कर सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: December 28, 2019 11:29 AM IST