comscore अगर PUBG Mobile खेलने में हो एक्सपर्ट, तो इस टूर्नामेंट में जीत सकते हैं 17 करोड़ रुपये का इनाम | BGR India
News

अगर PUBG Mobile खेलने में हो एक्सपर्ट, तो इस टूर्नामेंट में जीत सकते हैं 17 करोड़ रुपये का इनाम

टूर्नामेंट में 2.5 मिलियन डॉलर (लगभग 17.35 करोड़) का इनाम रखा गया है।

Samsung Galaxy M20 1 PUBG Mobile

PUBG Mobile Club Open 2019 टूर्नामेंट का इस साल का स्पॉन्सर Vivo होगा। यह टूर्नामेंट गेम की साल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता होती है, जिसमें दुनिया भर के बेस्ट प्लेयर्स भाग लेते हैं। गेम टूर्नामेंट में 10 अगल-अगल देशों की कुल 16 टीमें होगी। इनमें Southeast Asia, China, Europe, North America, India, Japan, Middle East, South America, Korea की टीम के साथ-साथ एक वाइल्ड कार्ड भी होता है।

इस गेम के लिए रजिस्ट्रेशन इस साल मार्च में खत्म हो चुका है। इसके साथ ही इसका ऑनलाइन क्वॉलिफिकेशन राउंड भी मार्च में ही खत्म हो गया है। टूर्नामेंट में 2.5 मिलियन डॉलर (लगभग 17.35 करोड़) का इनाम रखा गया है।

PUBG Mobile Club Open 2019 में चार मैप है और इसमें प्लेयर्स TPP मोड में खेलेंगे। इस टूर्नामेंट के ऑनलाइन रीजनल ग्रुप राउंड 32 प्लेयर्स के साथ 26 अप्रैल से लेकर 5 मई तक होंगे। 24 प्लेयर्स के साथ ऑनलाइन रीजनल सेमिफाइनल्स 10 मई से 19 मई के बीच होंगे। वहीं 16 प्लेयर्स के साथ ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन फाइनल्स 20 मई से 14 जून के बीच होंगेष। इसके बाद टूर्नामेंट का स्प्रिंग स्प्लिट ग्लोबल फाइनल्स ऑफलाइन होगा और यह जुलाई में आयोजित किया जाएगा।

इसके बाद फॉल स्प्लिट के लिए रजिस्ट्रेशन अगस्त में शुरू होंगे और इसका फाइनल दिसंबर में होगा। इसमें कोई शक नहीं है कि PUBG Mobile एक बेहद पॉप्युलर गेम बन चुका है। कई देशों में इसकी पॉप्युलेरिटी को देखते हुए इस गेम की बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताएं भी होने लगी है। इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि ये प्रतियोगिताएं छोटे देशों में ई-स्पोर्ट्स को काफी बढ़ावा देगी।

  • Published Date: April 9, 2019 4:59 PM IST