comscore वोडाफोन की पुरानी सिम बदलें और पाएं नई 4जी सिम के साथ 2जीबी मुफ्त डाटा | BGR India
News

वोडाफोन की पुरानी सिम बदलें और पाएं नई 4जी सिम के साथ 2जीबी मुफ्त डाटा

वोडाफोन उपभोक्ता अब अपनी पुरानी वोडाफोन की सिम के बदले नई 4जी सिम प्राप्त कर उसमें 2जीबी मुफ्त डाटा का लाभ उठा सकते हैं।

  • Updated: February 15, 2022 3:44 PM IST
vodafone-stcok-image

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन इंडिया ने अपने उपभोक्ताओं के लिए बेहद ही खास आॅफर पेश किया है जिसके अंतर्गत उपभोक्ता अपनी मौजूदा सिम को अपग्रेड कर उसे 4जी सिम में बदल सकते हैं। 2जीबी मुफ्त डाटा का लाभ सिम बदलने के 48 घंटो के भीतर प्राप्त होगा। किंतु वोडाफोन की सुविधा का लाभ केवल दिल्ली-एनसीआर में प्रीपेड उपभोक्ता उठा सकते हैं। इसके अलावा नया कनेक्शन खरीदने के वाले उपभोक्ता को तुरंत ही मुफ्त डाटा प्राप्त होगा। सुपरनेट 4जी सिम की सुविधा दिल्ली-एनसीआर के सभी वोडाफोन स्टोर्स, मिनी स्टोर्स और 40,000 मल्टी ब्रांड आउटलेट्स पर प्राप्त होगी। Also Read - Vodafone का धमाका - इन रिचार्ज प्लान पर यूजर्स को मिलेगा 5GB तक का एडिशनल डाटा

Also Read - Vodafone यूजर्स को 98 रुपये वाले रिचार्ज में मिल रहा है डबल डाटा

कंपनी का उद्देश्य अपने सभी उपभोक्ताओं को मुफ्त डाटा मुहैया कराना है जिसमें प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों उपभोक्ता शामिल हैं। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार फिलहाल वोडाफोन प्रीपेड उपभोक्ता 10 दिनों के लिए 2जीबी मुफ्त डाटा का लाभ उठा सकते हैं। जबकि सिम एक्सचेंज करने के 48 घंटे के भीतर उसमें अतिरिक्त डाटा और वैधता जुड़ जाएगी। वहीं पोस्टपेड उपभोक्ता अपनी बिल भुगतान तिथि के अनुसार इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे। वोडाफोन की इस सुविधा का लाभ केवल वहीं उपभोक्ता ले सकते हैं जिनके पास 4जी इनेबल स्मार्टफोन है। Also Read - Vodafone उपभोक्ताओं को झटका, कंपनी ने बंद किया इन प्लान्स पर डबल डेटा ऑफर

यदि आप अपने स्मार्टफोन में वोडाफोन सुपरनेट 4जी सर्विस को अपग्रेड करना चाहते हैं तो उसके लिए आप अपने आस-पास के किसी भी वोडाफोन स्टोर, वोडाफोन मिनी स्टोर या मल्टी ब्रांड आउटलेट स जा सकते हैं। जहां आपको 4जी रेडी सिम के लिए आवेदन करना होगा। सिम प्राप्त होने के बाद उसे एक्टिवेट करने के लिए आपको वोडाफोन नंबर से ‘SIMEX ’ टाइप कर 55199 इस नंबर पर एसएमएस करना होगा। जिसके बाद आपको 55199 से एक मैसेज प्राप्त होगा जिसमें आपसे सिम नंबर मांगा जाएगा। आपको अपने नए नंबर को अंतिम 6 ​अंक इस नंबर पर दो घंटे के भीतर भेजने होंगे। जिसके बाद आपको 4जी रेडी सिम के एक्टिवेशन को मैसेज प्राप्त होगा और 5 से 10 मिनट के भीतर आपकी सिम एक्टिवेट हो जाएगी।

वोडाफोन द्वारा सुपरनेट 4जी सर्विस को भारतीय बाजार में इसी साल लॉन्च किया गया है। वोडाफोन 4जी सर्विस फिलहाल केरल, कोलकाता? कर्नाटक, दिल्ली, मुंबई, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश पूर्व और पश्चिम बंगाल में उपलब्ध है। कंपनी की योजना इस सर्विस को 17 सर्किल में 2,400 से अधिक शहरों में मुहैया कराने की है जिसमें राजस्थान, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और उड़िसा शामिल हैं। प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए वोडाफोन फ्लेक्स लॉन्च

देश में 500 और 1000 रुपए के नोट पर प्रतिबंध लगने के बाद वोडाफोन ने उपभोक्ताओं के लिए नई योजना पेश की है। जिसमें पोस्टपेड बिल पेमेंट की अंतिम तिथि को तीन तक के लिए बढ़ा दिया गया है। साथ ही प्रीपेड उपभोक्ताओं को टॉकटाइम के लिए 10 रुपए के क्रेडिट की सुविधा दी गई है। वहीं उपभोक्ता 24 घंटे की वैधता में डाटा भी प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं कुछ समय पहले ही वोडाफोन और एयरटेल ने अपनी कुछ पोलिसी और आॅफर्स में भी बदलाव किया था। जो कि रिलायंस जियो 4जी सर्विस के दस्तक देने के बाद किया गया। जियो 4जी सर्विस में उपभोक्ताओं को 4जी वोएलटीई सपोर्ट की सुविधा दी गई है जिसकी शुरूआती कीमत 149 रुपए और वैधता 28 दिन है। इसमें उपभेाक्ता अनलिमिटेड वीडियो और वॉयस कॉल के अलावा अनलिमिटेड एसएमएस और इंटरनेट ब्राउजिंग की सुविधा दी गई है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 23, 2016 12:45 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:44 PM IST



new arrivals in india