comscore Vodafone Idea AGR case मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने पर विचार कर रहा है | BGR India Hindi
News

Vodafone Idea AGR मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने पर विचार कर रहा है

भारी कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी Vodafone Idea समायोजित सकल आय (AGR) मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने समेत अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है। कंपनी ने स्वयं यह जानकारी दी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में Vodafone Idea, Airtel और अन्य दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है।

vodafone-partner-walmart

भारी कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी Vodafone Idea समायोजित सकल आय (AGR) मामले में सुधारात्मक याचिका दायर करने समेत अन्य विकल्पों पर विचार कर रही है। कंपनी ने स्वयं यह जानकारी दी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में Vodafone Idea, Airtel और अन्य दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है। इन कंपनियों ने शीर्ष अदालत से उसके AGR पर पहले दिए गए निर्णय के कुछ निर्देशों पर पुनर्विचार करने के लिए याचिका दायर की थी। न्यायालय ने AGR पर अपना फैसला देते हुए सरकार की परिभाषा को सही ठहराया था और दूरसंचार कंपनियों को 1.47 लाख करोड़ रुपये का पिछला बकाया चुकाने का निर्देश दिया था।


शेयर बाजार को दी जानकारी में Vodafone Idea ने कहा, ‘‘माननीय उच्चतम न्यायालय ने कंपनी और अन्य दूरसंचार कंपनियों की पुनर्विचार याचिका को खारिज कर दिया है। कंपनी सुधारात्मक याचिका समेत अन्य विकल्पों की भी तलाश कर रही है।’’ Vodafone Idea पर करीब 1.17 लाख करोड़ रुपये का भारी कर्ज बकाया है। इससे पहले कंपनी भारी वित्तीय दबाव के चलते कॉल और इंटरनेट दरों में इजाफा भी कर चुकी है।

Vodafone Idea ने नवंबर महीने खोए 3.6 करोड़ सब्सक्राइबर्स

टेलीकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के अनुसार नवंबर महीने वायरलैस टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स की संख्या घटी है। वहीं टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन को इस अवधी में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर्स  गवांने पड़े हैं। ट्राई के मुताबिक नवंरबर 2019 में Vodafone Idea ने मिलकर 3.641 करोड़ सब्सक्राइबर्स खोए हैं। वोडाफोन और आडिया के मर्जर के बाद देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी Vodafone Idea के सितंबर 2018 में कुल सब्सक्राइबर्स 10.54 करोड़ थे। वहीं नवंबर 2019 में दोनों के ग्राहकों की संख्या घट कर  3.36 करोड़ रह गई है।

ट्राई की ओर से जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक भारत में सब्सक्राइबर्स की संख्या के हिसाब से रिलायंस जियो सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। नवंबर 2019 में रिलायंस जियो के कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या  3.69 करोड़ रही। वहीं तीसरे नंबर में Airtel रही जिसके ग्राहकों की संख्या 3.27 करोड़ रही।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 17, 2020 1:16 PM IST
  • Updated Date: January 17, 2020 3:35 PM IST