comscore
News

वोडाफोन ने लॉन्च किया 169 रुपये का प्रीपेड प्लान, अनलिमिटेड डाटा के साथ मिल रहे हैं ढेरों बेनिफिट्स

प्लान में 1 जीबी डाटा रोजाना मिलता है, जो 28 दिनों की वैलिडिटी पीरियड में कुल 28 जीबी डाटा होता है।

vodafone-stock-image-bgr-india

भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में फिलहाल टैरिफ वार के चलते कंपीटिशन बेहद बढ़ा हुआ है। हर कंपनी मौजूदा ग्राहकों को अपने साथ बनाए रखने के साथ-साथ नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई सस्ते और बेहतरीन प्लान्स मार्केट में पेश कर रही हैं।

जहां एक समय में भारत में केवल डाटा के लिए हमें 250 से 300 रुपये का रीचार्ज कराना होता था। वहीं आज 150 रुपये से 200 रुपये मात्र में हम डेली डाटा के साथ कॉलिंग और SMS सर्विस का फायदा ले सकते हैं।

कुछ एेसा ही अब वोडाफोन ने भी किया है। कंपनी ने एक नया 169 रुपये का प्लान लॉन्च किया है, जो सीधा रिलायंस जियो के 149 रुपये के प्लान के साथ टक्कर लेगा। वोडाफोन का यह 169 रुपये प्लान अनलिमिटेड लोकल और इंटरनेशनल कॉलिंग, अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग, 100 SMS रोजाना और 28 दिनों की वेलिडिटी के साथ आता है। इतना ही नहीं, इसमें 1 जीबी हाई-स्पीड 3G / 4G डाटा रोजाना मिलता है, जिसका मतलब यह है कि 28 दिनों की वैलिडिटी पीरियड में ग्राहक को कुल 28 जीबी डाटा मिलेगा।


डेली लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर्स 50 पैसा प्रति MB की दर से हाई-स्पीड डाटा का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग में भी FUP लिमिट दी गई है। ग्राहक एक दिन में केवल 250 कॉल्स कर सकते हैं और एक हफ्ते में यह लिमिट 1,000 कॉल्स पर सेट की गई है। यह लिमिट खत्म होने के बाद ग्राहक को उनके सर्किल्स के हिसाब से या तो 1.2 पैसा प्रति सेकंड की दर से कॉल कर सकेंगे या 1 रुपये प्रति मिनट की दर से कॉल कर सकेंगे।

  • Published Date: December 13, 2018 9:57 PM IST