comscore Vodafone ने शुरू की नई सर्विस, घर बैठे मिलेगी नई प्रीपेड सिम | BGR India
News

Vodafone ने शुरू की नई सर्विस, घर बैठे मिलेगी नई प्रीपेड सिम

Vodafone की नई प्रीपेड सिम की फ्री होम डिलीवरी के लिए यूजर्स को 249 वाला प्लान रिचार्ज करना होगा।

vodafone-stock-image

टेलीकॉम कंपनी Vodafone के idea के साथ मर्जर के बाद Vodafone Idea भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। कंपनी लगातार अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने केलिए नए-नए ऑफर लॉन्च करते रहती है। कंपनी अपने प्रीपेड प्लान और रिचार्ज प्लान से Bharti Airtel और Reliance Jio को कड़ी टक्कर दे रही है। अब कंपनी ने अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रीपेड सिम को होम डिलीवरी सर्विस शुरू की है। ऐसा नहीं है कि ये ऑफर कोई टेलीकॉम कंपनी पहली बार दे रही हो इससे पहले भी जियो ने ये सेवा भारत में शुरू की थी।

Vodafone के यूजर्ज अब प्रीपेड सिम ऑर्डर कर घर पर सिम की होम डिलीवरी पा सकते हैं। इसके लिए कस्टमर्स को Vodafone India की वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा। इसके बाद प्रीपेड अकाउंट सेक्शन में जाकर सिम डिलीवरी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। ये सर्विस उन कस्टमर्स के लिए है जो Vodafone का नेटवर्क यूज करना चाहते हैं। वेबसाइट में रिक्वेस्ट कर कस्टमर्स वोडाफोन की नई सिम को घर या फिर ऑफिस में फ्री में डिलीवरी करवा सकते हैं।

वोडाफोन सिम की फ्री होम डिलीवरी के लिए कस्टमर्स को वेबसाइट में बताया गया रिचार्ज प्लान पर रिचार्ज करना होगा। ऑनलाइन सिम ऑर्डर करने के लिए यूजर्स को को अपना नाम, ई-मेल एडरेस, मोबाइल नंबर और पता जैसी डिटेल देने होंगी। इन डिटेल्स को सब्मिट करने के बाद अगला पेज खुलेगा जिसमें ये बताया जाएगा कि डाले गए एडरेस पर सिम की डिलीवरी होगी या नहीं।

यदि आपके डाले गए एडरेस पर सिम डिलीवरी की सेवा होगी तो आपको फ्री डिलीवरी केलिए वोडाफोन का 249 वाला प्रीपेड प्लान वाला रिचार्ज करना होगा। इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होगी, जिसके तहत हर दिन 1.5 जीबी का डेटा और अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग और फ्री SMS भी मिलते हैं। इस प्लान के बाद यूजर्स कोई भी दूसरा प्लान एक्टिवेट करवा सकते हैं।

  • Published Date: May 6, 2019 1:00 PM IST