comscore वोडाफोन ने केदारनाथ में शुरू की 4जी सेवाएं | BGR India
News

वोडाफोन ने केदारनाथ में शुरू की 4जी सेवाएं

वोडाफोन केदारनाथ में 4जी सेवाएं लॉन्च करने वाले पहले दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक है।

  • Updated: February 15, 2022 5:10 PM IST
vodafone-partner-walmart

वोडाफोन इंडिया ने केदारनाथ धाम की यात्रा करने वाले पांच लाख से अधिक तीर्थयात्रियों को विश्वस्तरीय कनेक्टिविटी का अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए केदारनाथ (उत्तराखंड) में अपनी 4जी सेवाएं शुरू करने का ऐलान किया है। मंदिर परिसर में और इसके आस-पास के इलाके में उपभोक्ताओं को वोडाफोन सुपरनेट 4जी का बेजोड़ अनुभव प्रदान करने के लिए मंदिर के पास तकरीबन 11,755 फीट की ऊंचाई पर 4जी साइट इंस्टॉल की गई है। Also Read - Jio ने Airtel, Vi, BSNL को छोड़ा पीछे, मार्च में यूजर्स को मिली 'सुपरफास्ट' डाउनलोडिंग स्पीड

Also Read - Vodafone को यूजर का नंबर बंद करना पड़ा महंगा, अब चुकाने होंगे 50 हजार रुपये

वोडाफोन केदारनाथ में 4जी सेवाएं लॉन्च करने वाले पहले दूरसंचार सेवा प्रदाताओं में से एक है। हर साल होने वाली चार धाम यात्रा के समय यह लांच किया गया है, इस यात्रा में देश भर से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री आते हैं। हाल ही में रुद्रप्रयाग जिले की खूबसूरत वादियों के बीच मंदिर का पुननिर्माण किया गया था। Also Read - Vi के इन नए प्लान के सामने फीके पड़े Airtel के ये तीन प्रीपेड प्लान, जानें किस पैक में मिलते हैं क्या बेनिफिट

विज्ञप्ति के मुताबिक, मंदिर आने वाले यात्री अब वोडाफोन सुपरनेट 4जी पर वॉइस एवं वीडियो कॉल के जरिये या फोटो भेजकर तीर्थयात्रा के अनुभव को देश-विदेश में बैठे अपने परिवारजनों और दोस्तों के साथ बांट सकेंगे। वोडाफोन इंडिया के बिजनेस हेड (यूपी वेस्ट) दिलीप कुमार गंटा ने कहा, “वोडाफोन को यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है कि केदारनाथ आने वाले तीर्थयात्री अब वोडाफोन सुपरनेट 4जी सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। हम डिजिटल इंडिया और डिजिटल उत्तराखंड के लिए प्रतिबद्ध हैं और हमें खुशी है कि हम इतने चुनौतीपूर्ण इलाके में 11,755 फीट की ऊंचाई पर 4जी नेटवर्क उपलब्ध कराने वाले देश के पहले दूरसंचार प्रदाताओं में से एक हैं।”

उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा-2018 की शुरुआत के साथ वोडाफोन अब केदारनाथ आने वाले लाखों यात्रियों को भरोसेमंद व 24 घंटे, सातों दिन कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगा। डिजिटल उत्तराखंड मिशन के तहत वोडाफोन ने उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाके में अपनी कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है। वोडाफोन ने क्षेत्र में दूरदराज के चुनौतीपूर्ण इलाकों और मुश्किल तीर्थस्थानों तक अपना फ्यूचर फिट नेटवर्क उपलब्ध कराया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 13, 2018 5:35 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:10 PM IST



new arrivals in india