comscore
News

सिंधु ने लॉन्च की महिलाओं के लिए विशेष 'वोडाफोन सखी'

इस सेवा को चालू कराने के लिए उपभोक्ता को टोल फ्री नंबर पर कॉल कर जरूरी नियमों को पूरा करना होगा।

  • Published: October 11, 2018 3:20 PM IST
vodafone-partner-walmart

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने बुधवार को दूरसंचार कंपनी वोडाफोन-आइडिया की महिलाओं के लाई गई विशेष सेवा ‘सखी’ को लांच किया। इस विशेष सेवा को महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखकर इजात किया गया है जिसका मकसद महिलाओं को देश के हर कोने में सुरक्षित और आत्म निर्भर बनाना है।

इसमें कई खास फीचर्स जैसे एमरजेन्सी एलर्ट, एमरजेन्सी बैलेंस और प्राइवेट नंबर रीचार्ज से युक्त यह सर्विस देश भर में वोडाफोन प्री-पेड का इस्तेमाल करने वाली महिला उपभोक्ताओं को सुरक्षा प्रदान करती है। उपभोक्ता स्मार्टफोन और फीचर फोन पर इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं, इसके लिए बैलेंस या मोबाइल इंटरनेट का होना भी जरूरी नहीं।

इस सेवा को चालू कराने के लिए उपभोक्ता को टोल फ्री नंबर पर कॉल कर जरूरी नियमों को पूरा करना होगा। इस मौके पर रियो ओलम्पिक-2016 की रजत पदक विजेता सिंधु ने कहा, “मोबाइल ने वास्तव में लोगों के लोगों से जुड़ने के तरीके को पूरी तरह से बदल डाला है। मेरा मानना है कि महिलाओं को मोबाइल कनेक्शन के फायदे उपलब्ध कराकर उनकी सुरक्षा से जुड़ी समस्याओं को हल किया जा सकता है।”

इस मौके पर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड एसोसिएट डायरेक्टर- कन्ज्यूमर बिजनेस अवनीश खोसला ने कहा, “भारत में ज्यादातर महिलाएं फीचर फोन या बेसिक मोबाइल फोन का ही इस्तेमाल करती हैं। मोबाइल फोन के इस्तेमाल में यही अंतराल महिला सशक्तीकरण के आड़े आता है। वोडाफोन सखी के माध्यम से हम समाज की इन समस्याओं को दूर करना चाहते हैं। अपनी तरह की अनूठी और नि:शुल्क यह सेवा महिलाओं में आत्मविश्वास पैदा करेगी ताकि वे बेहिचक, बिना किसी डर के घर से बाहर निकलें और अपने सपनों को साकार कर सकें।”

  • Published Date: October 11, 2018 3:20 PM IST